×

Raebareli News: पासी समाज को लेकर भाजपा विधायक और भाजपा नेता के बीच सोशल मीडिया वार, जानें क्या है मामला

Raebareli News: रायबरेली में बीजेपी नेताओं में पासी समाज को लेकर भाजपा विधायक (BJP MLA) और भाजपा नेता के बीच सोशल मीडिया वार (social media War) छिड़ गई है।

Narendra Singh
Published on: 3 Sep 2022 8:34 PM GMT
Social media war between BJP MLA and BJP leader regarding Pasi society, know what is the matter
X

रायबरेली: पासी समाज को लेकर भाजपा विधायक और भाजपा नेता के बीच सोशल मीडिया वार

Raebareli News: रायबरेली में बीजेपी नेताओं में पासी समाज को लेकर भाजपा विधायक (BJP MLA) और भाजपा नेता के बीच सोशल मीडिया वार (social media War) छिड़ गई है। जंग बात की जाए माहे पासी की जब रायबरेली का किला फतह करने की कवायद में एक और केंद्रीय मंत्री पहुंचे हैं। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान पहले ही दिन माहे पासी के किले पर पहुंचे हैं। तीन दिन पहले यहां पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी की दिशा बैठक में भी इसी समाज को लुभाने की कवायद चली थी।

जिसको लेकर सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री और वर्तमान विधायक ऊंचाहार से मनोज कुमार पांडे से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से बातचीत करने का फोटो जरूर वायरल हुआ था सलोन के समसपुर पक्षी विहार का नाम पासी समाज के नाम पर करने और रोहनिया में माहे पासी किले के जीर्णोद्धार को लेकर आये प्रस्ताव को हरी झंडी मिली थी। अब विधानसभा चुनाव में भाजपा टिकट के दावेदार रहे सिद्धार्थ पासी और भाजपा के टिकट पर सलोन विधानसभा से भाजपा विधायक के बीच इसी पासी समाज को लेकर सोशल मीडिया पर आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। सिद्धार्थ पासी अशोक कोरी को इस समाज का विरोधी बता रहे हैं।







दो नेताओं के बीच सोशल मीडिया वार

वहीं अशोक कोरी इस समाज का खुद को सबसे बड़ा हितैषी बता रहे हैं। मगर बात की जाए तो सपा सरकार में मंत्री रहे मनोज कुमार पांडे ने माहे पासी का मूर्ति लगवाने का काम किया था दअरसल मामले की शुरुआत हुई है सलोन तहसील के बगहा ग्राम प्रधान अमित पासी की जेल से छूटने के बाद हिरासत में लिए जाने से। छह दिन पहले अमित पासी रायबरेली ज़िला जेल से छूटे थे। जेल से छूटते ही अमित को कोतवाली पुलिस ने फिर गिरफ्तार कर लिया था। बाद में सैकड़ों की तादाद में एसपी आफिस का पासी समाज ने घेराव किया तो पुलिस ने उसे छोड़ दिया था। इस पूरे घटना क्रम को लेकर सिद्धार्थ पासी ने अशोक कोरी के इशारे पर हुई कार्रवाई का हवाला देते हुए फेसबुक पर पोस्ट डाली तो दोनो के बीच सोशल मीडिया वार छिड़ गई।


सिद्धार्थ पासी जहां विधायक अशोक कोरी को पासी समाज का विरोधी बता रहे हैं वहीं अशोक कोरी सिद्धार्थ को इस समाज का ठेकेदार ने बनने की सलाह दे रहे हैं। अशोक कोरी ने सोशल मीडिया पर ही धमकी देते हुए लिखा है कि या तो सिद्धार्थ इस बात का सुबूत दें कि अमित पासी उनके इशारे पर गिरफ्तार हुआ था वरना कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हम बता दें कि सिद्धार्थ पासी पूर्व आयकर आयुक्त के पुत्र हैं।



बीजेपी में अंदरूनी कलह

सिद्धार्थ की माता कमला देवी अमेठी की जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं और वर्तमान में रायबरेली की जिला पंचायत सदस्य हैं। सिद्धार्थ पासी सलोन विधान सभा से अपना दल के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं जबकि बीते विधानसभा चुनाव में सलोन विधानसभा से भाजपा से टिकट के प्रबल दावेदार रहे हैं। बाद में टिकट अशोक कोरी को मिल गया और वह चुनाव जीत गए। मगर बात की जाए बीजेपी की तो रायबरेली सदर में भी बीजेपी को लेकर अंदरूनी कलह देखने को मिल रही है यह कलह चुनाव में बहुत बड़ा आघात पहुंचाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story