×

लॉकडाउन: समाजसेवियों ने जरूरतमंदों को बांटा राशन, कराया भोजन

औरैया में सैकड़ों की संख्या में समाजसेवियों ने प्रधानमंत्री के आदेशों का पालन करते हुए गरीबों व मजदूरों की मदद करनी शुरू कर दी है।

Aradhya Tripathi
Published on: 29 March 2020 11:42 AM GMT
लॉकडाउन: समाजसेवियों ने जरूरतमंदों को बांटा राशन, कराया भोजन
X

औरैया: पूरा प्रदेश इस समय लॉक डाउन की समस्या से जूझ रहा है। जिसके चलते प्रधानमंत्री द्वारा लोगों से राहगीरों व मजदूरों की सेवा किए जाने की बात कही गई है। प्रधानमंत्री द्वारा अपने अभिवादन में कहा गया कि जो लोग सक्षम है वह अपनी क्षमता के अनुसार गरीबों की मदद करें। इसके तहत जनपद औरैया में सैकड़ों की संख्या में समाजसेवियों ने उनके आदेशों का पालन करते हुए गरीबों व मजदूरों की मदद करनी शुरू कर दी है।

लोगों ने बांटे फल और अनाज

प्रधानमंत्री ली अपील पर शहर के जालौन चौराहे के समीप स्थित जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह ने राहगीरों को लंच पैकेट वितरित करते हुए फलों का वितरण भी किया। इस दौरान उन्होंने अन्य प्रदेशों से लौटकर आए हुए लोगों को भोजन वितरित किया। वहीं समाजसेवी एवं देव होटल के संचालक भूपेंद्र सिंह कुशवाहा ने एक सैकड़ा से अधिक लोगों को राशन सामग्री उपलब्ध कराई।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: न्यूज ट्रैक की खबर का असर, शुरू हुआ जायरीनों को भेजने का सिलसिला

राशन सामग्री में उन्होंने गरीबों को 5 किलो आटा, 1 किलो दाल, 2 किलो चावल एवं मसाले आदि का वितरण किया। इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर विजेता भी शामिल रही।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने की भोजन की व्यवस्था

वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि अब वह प्रतिदिन अपने होटल पर राहगीरों के लिए भोजन की व्यवस्था करेंगे और हो सके तो उन्हें रोका भी जाएगा। दीपू सिंह ने बताया कि रविवार को उन्होंने 2 कुंटल आटे का खाना बनवाया और उसे गरीबों को वितरित किया। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राजवीर यादव ने भी गांव में जाकर गरीबों को सब्जी व राशन उपलब्ध कराया।

ये भी पढ़ें- हेल्थ इमरजेंसी ! जल्दी पढ़िये राज्यों को दिये गए ताजा कड़े निर्देश

राजवीर यादव ने कहा कि इस समय देश गंभीर समस्या से जूझ रहा है। इसलिए सभी का कर्तव्य है कि वह लोग देश को इस समस्या से निजात दिलाई जाने में बढ़-चढ़कर इसमें अपनी हिस्सेदारी दें।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story