×

Jalaun News: एसओजी और पुलिस से हुई गौ तस्करों से मुठभेड़, तीन गिरफ्तार, पुलिस का एक जवान घायल

Jalaun News: जालौन में रविवार एसओजी और माधौगढ पुलिस टीम की गौ तस्करों से मुठभेड़ हो गई। यह मुठभेड़ जालौन के यूपी एमपी बॉर्डर पर हुई। इस मुठभेड़ के दौरान 3 गौ तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 5 Feb 2023 5:21 AM GMT (Updated on: 5 Feb 2023 5:26 AM GMT)
Jalaun News
X

मुठभेड़ में घायल गौ तस्कर (फोटों: न्यूज़ नेटवर्क)

Jalaun News: जालौन में रविवार एसओजी और माधौगढ पुलिस टीम की गौ तस्करों से मुठभेड़ हो गई। यह मुठभेड़ जालौन के यूपी एमपी बॉर्डर पर हुई। मुठभेड़ के दौरान तीन गौ तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनो तरफ से गोली चलने से एक गौ तस्कर और पुलिस का एक जवान घायल हो गया। मुठभेड़ की सूचना जैसे ही जालौन के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मिली वह मौके पर पहुंचे, जिन्होंने फॉरेंसिक टीम की मदद से जांच करते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है, वही जिस ट्रैक गौवशों को ले जाया जा रहा था उन्हें सकुशल बचा लिया है।

यूपी एमपी बॉर्डर की घटना

आपको बता दे, घटना जालौन के माधौगढ़ कोतवाली क्षेत्र के यूपी एमपी बॉर्डर स्थित बंगरा के पास की है। जहां पर एसओजी टीम को सूचना मिली कि मध्य प्रदेश से एक ट्रक में गोवंशों की तस्करी करके लाई जा रही है। सूचना पर रविवार सुबह के वक्त जब एसओजी और माधौगढ़ पुलिस टीम ने बंगरा के पास चेकिंग लगाए हुई थी, उसी दौरान मध्यप्रदेश की तरफ से एक ट्रक तेज रफ्तार से आ रहा था। माधौगढ़ और एसओजी टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया, मगर उसमे बैठे गौ तस्करों ने पुलिस जवानों पर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया।

पुलिस पर कर दी फायरिंग

जिसे देख रपुलिस जवानों ने अपने आप को बचाया, इसी दौरान ट्रक चला रहा एक गौ तस्कर अपना संतुलन खो बैठा और तेज रफ्तार होने के कारण ट्रक सहित आगे खंती में जा पलटा, जिसे देख पुलिस वालों ट्रक के पास पहुंचे और उसे घेर लिया, इसी दौरान उसमें सवार गौ तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, फायरिंग देख पुलिस वालों ने अपना बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की, दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक गौ तस्कर और एक पुलिस जवान को गोली लगने से घायल हो गया। इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस वालों ने गोली लगने से घायल हुए गौ तस्कर सहित तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

यह गौ तस्करों गिरफ्तार

पुलिस ने जिन गौ तस्करों को गिरफ्तार किया उनके नाम परवेज अख्तर पुत्र अलीम अख्तर, शाहिद पुत्र शरीफ निवासी चांदपुर भोगनीपुर कानपुर देहात और रहीस पुत्र अनीस निवासी जलालाबाद जिला संभल बताए गए। मुठभेड़ की सूचना मिलते ही जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी घटनास्थल पर पहुंचे, जिन्होंने फॉरेंसिक टीम की मदद से जांच की। जांच के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मध्य प्रदेश से गोवंश की तस्करी करके तीन तस्कर आ रहे थे, जिन्हें पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, उन्होंने पुलिस वालों पर गाड़ी चलाने का प्रयास किया, मगर संतुलन बिगड़ने से गाड़ी खंती में जा पलटी।

कई राउंड फायर भी हुए

इस दौरान उन्होंने पुलिस वालों पर कई राउंड फायर किए, जवाबी फायरिंग में एक को गोली लगी है, वही तस्करों की फायरिंग में एक पुलिस जवान भी घायल हुआ है, जिन्हे अस्पताल पहुंचाया गया। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिन गौवंश को तस्कर ले जा रहे थे, उन्हें सकुशल बचा लिया गया है और सभी को गौशाला में भिजवा दिया है। फिलहाल इन तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है, उन्होंने बताया कि जनपद में इनामी बदमाशों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है, इसी क्रम में इन तस्करों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story