×

Sultanpur News: फौजी के खौफ से सहमा गरीब परिवार, गृहमंत्री का सुरक्षा गार्ड बता कर रहा दबंगई

Sultanpur News: सैफुल्लाह गंज के रहने वाले मोहम्मद रिजवान के पट्टीदार फारुक अहमद और तौहीद अहमद आदि रिजवान के पुश्तैनी जमीन को कब्ज़ा दखल नहीं करने दे रहे हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 Dec 2022 4:04 PM GMT
Sultanpur News: फौजी के खौफ से सहमा गरीब परिवार, गृहमंत्री का सुरक्षा गार्ड बता कर रहा दबंगई
X

Sultanpur News: देश और प्रदेश में भाजपा सरकार सुशासन की बात करती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार अपराध और अपराधियों पर सख्त रहते हैं। लेकिन जनपद में ऐसा मामला सामने आया है जहां एक गरीब परिवार सिर्फ अपनी गरीबी की वजह से अपनी बात नहीं कह पा रहा है। दरअसल सैफुल्लाह गंज के रहने वाले मोहम्मद रिजवान के पट्टीदार फारुक अहमद और तौहीद अहमद आदि रिजवान के पुश्तैनी जमीन को कब्ज़ा दखल नहीं करने दे रहे हैं।

ये है मामला

मामला रोचक तब हो गया जब इसमें गृह मंत्रालय तक का नाम सामने आने लगा। दरअसल फारूक के तीन बेटे हैं जो कि फौज की नौकरी में हैं और इसी का फायदा उठा कर 2 साल पहले दबाव बनाकर बेशकीमती जमीन कौड़ियों के दाम पर ले ली। अब जब रिज़वान अपनी भांजी की शादी के लिए अपनी ज़मीन बेचना चाह रहा है तो फिर से यही दबंग परिवार दबाव बनाकर औने पौने में ज़मीन का सौदा करना चाह रहा है। पूरा मामला चर्चा में तब आया जब फारूक ने जिलाधिकारी के सामने खुद पहुंच कर विपक्षियों पर ही आरोप लगाना शुरू कर दिया।

नायब तहसीलदार और राजस्व टीम की मौजूदगी में दबंग फौजी लेता रहा अर्दब में

फौजी की दबंगई ऐसी है कि मौके पर जांच करने गईं नायब तहसीलदार संध्या और राजस्व टीम को भी अर्दब में लेने की कोशिश करता रहा। उसकी बात सुनकर नायब तहसीलदार ने उसको फटकार भी लगाई और कहा कि जो भो होगा नापजोख के बाद ही होगा, हालांकि पूरे ज़मीन की नाप होने के बाद गरीब परिवार के हक में ही फैसला आया है।

जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों व गृह मंत्री के साथ फोटो दिखा कर लेता है अर्दब में

फौजी तौहीद खुद को गृह मंत्री की सुरक्षा में तैनात बता कर फ़ोटो दिखा कर अर्दब में लेने की कोशिश करता रहता है। बहरहाल जिलाधिकारी रविश गुप्ता ने राजस्व टीम का गठन कर मौके की जांच करने को कहा गया है। फ़िलहाल गरीब रिज़वान को आस जगी है कि इसबार अधिकारी अगर न्याय करेंगे तो फैसला उसके हक में होगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story