×

Raebareli News: न्यूजट्रैक की खबर का असर, सेना जवान के वायऱल वीडियो मामले में डीएम ने एसडीएम को सौंपी जांच

Raebareli News: दबंगों के उत्पीड़न से परेशान सेना के एक जवान ने सोशल मीडिया के जरिए मदद की गुहार लगाई है। सोशल मीडिया पोस्ट करके रायबरेली जिले की पुलिस से मदद की मांग की है।

Narendra Singh
Published on: 25 Oct 2022 9:53 AM GMT (Updated on: 25 Oct 2022 9:53 AM GMT)
X

दबंगो के उत्पीड़न से परेशान परिवार सेना के जवान ने सोशल मीडिया पर रायबरेली पुलिस से मांगी मदद: Video- Newstrack

Raebareli News: दबंगों के उत्पीड़न से परेशान सेना के एक जवान ने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए मदद की गुहार लगाई। न्यूज ट्रैक की खबर का तुरंत असर हुआ और डलमऊ थाना इलाके के फौजी का वायरल वीडियो मामले में डीएम माला श्रीवास्तव ने लिया तुरंत संज्ञान,एसडीएम न्यायिक सुभाष यादव को सौंपी जांच।

जैसलमेर बॉर्डर पर तैनात ऋषि राम मौर्या (Rishi Ram Maurya) ने सोशल मीडिया पोस्ट करके रायबरेली जिले की पुलिस से मदद की मांग की है। पोस्ट के जरिए उसने बताया है कि गांव के कुछ दबंग उसके परिवार का उत्पीड़न कर रहे हैं और पुलिस से कोई मदद नहीं मिल रही है। उसका कहना है कि वह यहां जैसलमेर बॉर्डर (jaisalmer border) पर तैनात है और इतनी दूर से अपने परिवार की मदद करने में नाकाम है। उसने बताया कि गुरुवारा गांव के धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी और संजय कुमार पासी अक्सर उसके परिवार को प्रसारित करते रहते हैं लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ रख कर बैठी है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट करके उसने सबसे पहले तो देशवासियों को दिवाली की बधाई दी और कहा कि 'मेरे परिवार में मेरे माता-पिता, पत्नी और 6 महीने की बेटी है। मैं अपनी 6 महीने की बेटी को छोड़कर के यहां बॉर्डर पर देशवासियों की सुरक्षा कर रहा हूँ तो मेरे परिवार की जिम्मेदारी आप देशवासियों पर है।' सोशल मीडिया के जरिए उसने बताया कि 'मैं गांव के दुश्मनों से लड़ू या अपने देश के दुश्मनों से? मुझे लगता है कि देश के दुश्मनों से लड़ना ज्यादा जरूरी है। गांव के दुश्मनों से तो मेरा गांव लड़ लेगा।

आर्मी जवान का परिवार गांव में दहशत में

उसका कहना है कि दिवाली के दिन आज अपने परिवार के साथ नहीं है। जबकि उसका परिवार गांव में दहशत में है। गांव के ही धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी और संजय कुमार पासी आए दिन उसके परिवार को प्रताड़ित करते रहते हैं।

सेना के जवान ने रायबरेली जिले के एसपी, सीओ और डलमऊ पुलिस से मांग की है कि दबंगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। कोतवाल पंकज तिवारी का कहना है कि गांव के प्रधान ने गांव में एक वॉलीबॉल मैदान बनवाया है जहां पर कुछ लोग कूड़ा डालते हैं कूड़ा डालने को लेकर कुछ विवाद हुआ था।

कूड़ा डालने का मामला

गांव के प्रधान और जवान ऋषि राम मौर्या ने कूड़ा डालने के लिए मना किया था। वह लोग नहीं माने तो ऐसा लगता है कि प्रधान ने सेना के जवान से कहकर यह पोस्ट वायरल करवाई है क्योंकि दोनों लोग सजातीय हैं। परिवार के उत्पीड़न की बात गलत है क्योंकि थाने पर किसी ने कोई सूचना नहीं दी है। पीड़ित का परिवार और जवान ने कभी थाने आकर शिकायत दर्ज कराई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story