×

Bareilly: सोनम की बैठक में एक घंटे लेट पहुंचे DM-SSP, किन्नरों का घर गिराए जाने के विरोध में धरने पर बैठीं

UP किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष सोनम किन्नर बरेली विकास प्राधिकरण की कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठ गईं। उनके साथ मौजूद अन्य किन्नरों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 26 May 2022 1:40 PM GMT
sonam kinnar sat on dharna to protest against the demolition of transgenders house in bareilly
X

धरने पर बैठीं सोनम किन्नर  

Bareilly News: उत्तर प्रदेश किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष सोनम किन्नर (sonam kinnar) बरेली विकास प्राधिकरण (Bareilly Development Authority) की कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठ गईं। उनके साथ मौजूद अन्य किन्नरों ने जिला प्रशासन (Bareilly District Administration) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दरअसल रामगंगा नगर आवासीय योजना स्थित चांदपुर बिचपुरी गांव में बरेली विकास प्राधिकरण (BDA) अवैध निर्माण (Illegal Construction) के खिलाफ कार्रवाई कर रहा था। इस गांव में किन्नरों के कई मकान हैं। बरेली में मौजूद सोनम किन्नर को जब इस कार्रवाई की सूचना मिली, तो वो मौके पर पहुंच गईं। उन्होंने डीएम और कमिश्नर पर किन्नरों के उत्पीड़न का आरोप लगाया। सोनम ने कहा, 'इस गांव में 25 किन्नर वर्षों से रहते हैं। अब उनका मकान हटाया जा रहा है। वो कहां जाएंगे?'

बुधवार को जताई थी नाराजगी

बरेली पहुंची सोनम किन्नर (sonam kinnar) ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार (Collectorate Auditorium) में अधिकारियों के साथ बैठक की। सोनम किन्नर समय पर बैठक में पहुंच गईं, लेकिन डीएम और एसएसपी के साथ अन्य पुलिस अधिकारी नहीं पहुंचे। इससे वो भड़क गईं। अपने बगल बैठे एक अधिकारी से सोनम ने डीएम, एसएसपी के बैठक में नहीं आने का कारण पूछा। तो वह उसका जवाब नहीं दे पाए और फोन से जानकारी लेने की बात करते नजर आए। सोनम किन्नर ने कहा, कि 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उन्हें राज्य मंत्री (Minister Of State) का दर्जा दिया है। दर्जा प्राप्त मंत्री होकर वह एक घंटे बैठी रहीं, लेकिन अफसर नहीं आ रहे हैं। जब उनके साथ ये अफसर ऐसे व्यवहार कर रहे हैं तो आम जनता का क्या हाल होगा।'

अफसर नदारद

बैठक में जारी अधिसूचना (Notification) के तहत सोनम किन्नर दोपहर 1:45 पर पहुंच गई थीं। जब वह सभागार स्थित बैठक में पहुंची तो वहां डीएम शिवाकांत द्विवेदी (DM Shivakant Dwivedi), एसएसपी रोहित सिंह सजवाण (SSP Rohit Singh Sajwan), एसपी सिटी रविंद्र कुमार (SP City Ravindra Kumar) सहित प्रमुख अफसर गायब दिखे। अफसरों के नहीं आने के चलते उन्हें करीब 1 घंटे इंतजार करना पड़ा। जिसके बाद डीएम पहुंचे तो किन्नर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष अपनी नाराजगी जाहिर कर दी।

DM समेत अन्य अफसर हंसते दिखे, लगा दी क्लास

इसी दौरान डीएम समेत कुछ अफसर हंसते दिखाई पड़े तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने लगे हाथों डीएम समेत मौजूद अफसरों की क्लास लगा दी। वह अफसरों की हरकतों से इतनी नाराज हुईं, कि उनको खुद कहना पड़ा कि वह एक संवैधानक पद पर हैं। उनके साथ जब अफसरों का ये हाल है तो गरीब जनता के साथ क्या होता होगा। जिसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि, मुख्यमंत्री ने उन्हें इस संवैधानिक पद पर बैठाया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story