Lucknow News: सोनार समाज ने धूम-धाम से मनाया होली मिलन कार्यक्रम

Sonar Community Holi Milan 2023: सोनार समाज लखनऊ द्वारा होली मिलन कार्यक्रम चारबाग स्थित रवींद्रालय प्रेक्षागृह में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

Vertika Sonakia
Published on: 10 March 2023 4:59 PM GMT
sonar samaj celebrated holi milan Program
X

sonar samaj celebrated holi milan Program

Sonar Community Holi Milan 2023: होली मिलन कार्यक्रम में हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक में उत्तीर्ण छात्रों को सम्मानित किया गया।

“मथुरा की खुशबू, गोकुल का हार

वृंदावन की सुगन्ध, बरसाने की फुहार

राधा की उम्मीद, कान्हा का प्यार

मुबारक हो आपको होली का त्यौहार”

सोनार समाज लखनऊ द्वारा होली मिलन कार्यक्रम चारबाग स्थित रवींद्रालय प्रेक्षागृह में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, अति विशिष्ट अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर, विधायक नीरज बोरा, वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह, भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, विधायक बीकेटी योगेश शुक्ला व अन्य जिलों के कई विधायक मौजूद रहे।

इस अवसर पर समाज के सभी सदस्यों ने भविष्य में नशामुक्ति को बढ़ावा देने का प्रण लिया। इस नशामुक्ति सिद्धांत के अंतर्गत समाज के सभी सदस्यों ने मिल-जुलकर फूलों की होली और अबीर का लुत्फ उठाया। कार्यक्रम में सुजीत अलबेला, वृंदावन, झांसी ग्रुप द्वारा फूलों की होली और नशा मुक्त भारत अभियान की झांकी तथा राधा-कृष्ण नृत्य की झांकी की प्रस्तुति कर लोगों का मन मोह लिया।

झांकी के साथ ही हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक और परास्नातक में प्रथम स्थान से उत्तीर्ण हुए बच्चे जैसे- डॉ अभिलाषा सोनी(सोनी समाज की प्रथम महिला एमडी डॉक्टर), प्रखर रस्तोगी, मेहक रस्तोगी आदि को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।

सोनी समाज के बाल कलाकार लावण्या रस्तोगी, इन्जल तिलहरी आदि ने अपने गायन एवं नृत्य से सभी को मन्त्र मुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के दौरान सोनार समाज के महामंत्री कृष्ण कुमार वर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट पेश करके संस्था द्वारा किए गए प्रयास एवं कार्यों का बखूबी उल्लेख किया। लखनऊ शहर से एक ही समाज के इतने लोगों का एक जगह एकत्रित हो कर देश की परंपराओं, त्योहारों को मिल-जुलकर आगे बढ़ाना सामाजिक एकता को बखूबी दर्शाता है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story