Sonbhadra News: सीएमओ के बाद प्राइवेट चिकित्सकों के नोडल पर गिरी गाज, जांच के लिए गठित की जाएगी टीम

Sonbhadra News: उनके खिलाफ गड़बड़ियों और शिकायतों की जांच के लिए अलग से विभागीय टीम गठित करने को लेकर भी प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 22 Feb 2023 4:51 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Social Media)

Sonbhadra News: चिकित्सालयों की जांच और सीज के बाद उन्हें संचालन की दी जाने वाली अनुमति में कथित मनमानी और पीसीपीएनडीटी एक्ट के प्रावधानों के किए जाते कथित उल्लंघन को लेकर सीएमओ डा. आरएस ठाकुर के निलंबन के बाद, अब कार्रवाई के केंद्र में रहे प्राइवेट चिकित्सालयों के नोडल डा. गुरू प्रसाद पर भी गाज गिरनी शुरू हो गई है। फिलहाल उनसे नोडल का चार्ज छिन लिया गया है। उनकी जगह डा. गुलाब सिंह यादव को प्राइवेट चिकित्सालयों के नोडल की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनके खिलाफ गड़बड़ियों और शिकायतों की जांच के लिए अलग से विभागीय टीम गठित करने को लेकर भी प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

जाने क्या था पूरा मामला

बताते चलें कि कथित राजनीतिक दबाव के चलते सीएमओ डा. आरएस ठाकुर ने जूनियल लेवल के डा. गुरू प्रसाद को प्राइवेट चिकित्सालयों एवं पीसीपीएनडीटी एक्ट का प्रभार सौंप दिया था। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी ने जहां इसको लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से शिकायत की थी। वहीं सोनभद्र दौरे पर आए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अस्पतालों की जांच पर की जाती कथित मनमानी और कथित मनमाने तरीके से, अस्पताल संचालन की दी जाती छूट जैसी शिकायतों ने उन्हें अवाक करके रख दिया था। उन्होंने अपने स्तर से मामले की जांच कराई। प्रथमदृष्ट्या आरोप सही पाए जाने पर, जहां सीएमओ को निलंबित कर दिया गया। वहीं डा. गुरू प्रसाद के खिलाफ भी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। प्रभारी सीएमओ डा. आरजी यादव ने बताया डा. गुरू प्रसाद को नोडल पद से हटा दिया गया है। बरती गई गड़बड़ियों के मामले में हो रही कार्रवाई के मसले पर कहा कि इसकी जांच के लिए अलग से विभागीय कमेटी गठित की जा रही है।

आशा संघ की जिलाध्यक्ष ठगी का शिकार

दूसरी खबर भी सोनभद्र से है जहां, आशा संघ की जिलाध्यक्ष मंजूलता मौर्य बुधवार को जिला मुख्यालय पर झाड़-फूंक के चक्कर में ठगी का शिकार हो गईं। बताया गया कि दो व्यक्तियों ने उन्हें तंत्र-मंत्र के जरिए उनकी परेशानी दूर करने का झांसा दिया। इसके बाद उनके द्वारा पहने हुए जेवरात और उनके पास मौजूद नकदी, उनके हैंडबैग में रखवाकर अपने पास ले ली। मंजूलता से कहा कि 50 मीटर सीधा जाकर वापस आइए। तब तक हम झाड़फूंक करते हैं। मंजूलता वापस आई तो दोनों ठग उनका जेवरात और नकदी लेकर फरार हो चुके थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story