Sonbhadra News : मरीज की अचानक मौत से खफा परिजनों का जमकर हंगामा

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय क्षेत्र के उरमौरा स्थित हाइवे से सटे सोनभद्र मल्टीस्पेशलिटी हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में उपचार के लिए आए मरीज की अचानक मौत से हड़कंप मच गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 Oct 2022 2:36 PM GMT
Sonbhadra News
X

 मरीज की अचानक मौत से खफा परिजनों ने किया हंगामा

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय क्षेत्र के उरमौरा स्थित हाइवे से सटे सोनभद्र मल्टीस्पेशलिटी हास्पीटल एंड ट्रामा सेंटर में उपचार के लिए आए मरीज की अचानक मौत से हड़कंप मच गया। इससे खफा परिजनों ने उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया। उधर इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ डा. आरएस ठाकुर ने मामले की जांच शुरू करा दी है। इसके क्रम में देर शाम प्राईवेट अस्पतालों के नोडल डा. गुरुप्रसाद की अगुवाई वाली टीम ने अस्पताल पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की। डॉक्टर और मरीजों के परिजनों का बयान दर्ज किया। मामले में क्या कार्रवाई की गई और किस तरह की गड़बड़ियां मिली, इसकी जानकारी समाचार दिए जाने तक नहीं मिल पाई थी।

उधर, सीएमओ डा. आरएस ठाकुर का सेलफोन पर कहना था कि मामले में नोडल को जांच के निर्देश दिए गए हैं। उनसे जांच कर अविलंब रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

यह बताया जा रहा माजरा

बताते हैं कि सलखन बाजार निवासी रामसनेही पुत्र छोटेलाल पिछले कई दिन से बीमार चल रहे थे। परिजनों के मुताबिक लगभग 15 दिन से उनका उपचार उरमौरा स्थित सोनभद्र मल्टीस्पेशलिटी हास्पीटल में कराया जा रहा था। शुक्रवार को उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई तब उन्हें फिर से राजपूत हॉस्पिटल में उपचार के लिए लाया गया। आरोप है कि वहां मौजूद स्टाफ को, हालत खराब होने की जानकारी भी दी गई लेकिन बारी आने के बाद ही डॉक्टर के यहां इंट्री मिलने की बात कह कर बैठा दिया गया। परिवार के लोगों ने इसको लेकर मिन्नत भी की लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। आरोपों के मुताबिक इसके चलते उनकी हालत अधिक खराब है और वह अपनी बारी के इंतजार में कुर्सी पर बैठे बैठे ही लुढ़क गए। इसके बाद डॉक्टर वहां पहुंचे लेकिन हालत चेक करने की बजाय सीधे वाराणसी के लिए भेज दिया गया। परिणाम यह हुआ कि कुछ दूर आगे जाते ही मरीज की मौत हो गई। इससे खफा परिवार के लोग और ग्रामीण शव के साथ दोबारा अस्पताल पहुंचे और जमकर हंगामा किया।

नाराजगी जता रहे लोगों का आक्रोश देख वहां मौजूद कई लोग खिसक लिए। वाकए की जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। उधर, सोनभद्र मल्टीस्पेशलिटी के डा. श्रीराम का कहना था कि उनकी तरफ से उपचार में कोई लापरवाही नहीं बरती गई है। उन्होंने इसको लेकर एक सीसीटीवी फुटेज भी वहां पहुंचे मीडिया कर्मियों को दिखाया, जिसमें रिसेप्शन काउंटर के बगल में बैठा मरीज अचानक से लुढ़क जाता है और उसके साथ आई महिला तीमारदार उसके सीने को पंप कर, राहत देने की कोशिश में जुट जाती है। मरीज की बीमारी के बारे में किए गए सवाल पर डा. श्रीराम का कहना था कि संबंधित मरीज अल्कोहल वाला था। वेटलेट और ब्लड की कमी थी। मानसिक रूप से भी कुछ परेशान थे लेकिन इधर बीच सुधार था। शुक्रवार को अच्छे से चल फिरकर अस्पताल भी पहुंचे थे। सवाल उठता है कि सब कुछ ठीक था तो अचानक मौत कैसे हो गई? अगर उनकी हालत ज्यादा खराब थी तो फिर इंतजार क्यों करवाया गया? उधर, इस बारे में जांच के लिए गए नोडल डा. गुरूप्रसाद से उनके सेलफोन पर संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन वह उपलब्ध नहीं हुए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story