×

Sonbhadra News: अपना दल (एस) की संजीवनी बनी सोनभद्र में मिली जीत, अब प्रमुखी पर निशाना

राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल बोलेः पर्दे के पीछे के लोगों ने दिया षडयंत्रों का जवाब, सपा ने कहा, शासन-प्रशासन रखे याद सरकारें बदलती भी हैं

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 July 2021 3:59 AM GMT
Sonbhadra News: अपना दल (एस) की संजीवनी बनी सोनभद्र में मिली जीत, अब प्रमुखी पर निशाना
X

सोनभद्र। 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत के साथ जिले में मौजूदगी दर्ज कराने वाली अपना दल एस के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में मिली जीत आगे के सियासी सफर के लिए संजीवनी सरीखी मानी जा रही है। जीत के साथ ही पार्टी के लोगों की तरफ से प्रमुखी में भी मजबूत भागीदारी की आवाज उठने लगी है। पार्टी की तरफ से भी इस जीत के कई मायने बताए जा रहे हैं।



रात साढ़े दस बजे अपना दल सांसद प्रतिनिधि कुलदीप पटेल ने सोशल मीडिया हैंडल पर जीत की खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि जनपद सोनभद्र में अपना दल एस के एमएलए, एमपी, जिला पंचायत अध्यक्ष के बाद अब ब्लॉक प्रमुख बनाने की बारी गई है। वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल ने रात 11.45 बजे ट्वीट किया कि सोनभद्र में अपना दल एस की जीत के कई मायने हैं। यह जीत आदिवासी बहुल सोनभद्र में बढ़ते जनाधार की प्रतीक है। राजनीतिक विश्लेषक इसे सोनभद्र में अपना दल एस की तरफ से अपनी जमीन और मजबूत करने की तैयारी मान रहे हैं।


बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में जिले की सबसे कमजोर सीट माने जाने वाली दुद्धी विधानसभा पर जीत का परचम लहरा कर अपना दल एस ने एक नई राजनीतिक इबारत रची थी। वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में अनुमानों को धता बताते हुए राबर्ट्सगंज संसदीय सीट भी गठबंधन कोटे से अपने झोली में डाली थी। 2021 के जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव मैदान में एकदम नए राजनीतिक खिलाड़ी को उतार कर जीत हासिल करते हुए जिले में अपनी पैठ और मजबूत कर ली। यह स्थिति तब है जब अपना दल एस ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए सीट चयन के दिए गए प्रपोजल में सोनभद्र का नाम ही नहीं था। ऐन वक्त पर यहां की अध्यक्षी उसके कोटे में आ गई और जिले में पहले से सफलता की लहर पर सवार अपना दल एस को मिले सत्ता के साथ ने तीसरी बड़ी कामयाबी की मुहर लगा दी। अब जिले के सियासी सफर में चौथी पारी के रूप में ब्लाक प्रमुख का चुनाव सामने हैं। 10 प्रमुख निर्वाचित होने हैं। इस पर क्या रुख अपनाता है भाजपा का शीर्ष नेतृत्व, उसे किस रूप में स्वीकार करता है, इसकी चर्चा शुरू हो गई है।

उधर, जीत के बाद एक होटल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते समय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं एमएलसी आशीष पटेल ने जीत में पार्टी के लोगों के साथ भाजपा का पूरा सहयोग बताया। कहा कि उनके प्रत्याशी के खिलाफ हो रहे षडयंत्रों का कुछ लोगों ने पर्दे के पीछे रहकर जवाब दिया, जिनका जीत में महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व का भी आभार जताया।

सपा नेता बोले- सरकारें बदलती भी हैं


वहीं सपा के लोगों ने अपना दल एस की जीत को सत्ता की जीत बताया है और मतदान के दौरान पुलिस की भूमिका संदिग्ध रहने का आरोप लगाया है। पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि शायद शासन-प्रशासन के हुक्मरान यह बात भूल गए हैं कि सरकारें बदलती भी हैं। वहीं जिलाध्यक्ष विजय यादव ने जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव भाजपा-अपना दल गठबंधन की बजाय माफिया के इशारे पर पुलिस प्रशासन द्वारा लड़े जाने का आरोप मढ़ा और भाजपा पर शांतिप्रिय जनपद को अशांति की ओर धकेलने का आरोप लगाया।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story