×

Sonbhadra News: सोनभद्र बार एसोसिएशन के चुनाव की बजी रणभेरी, 7 को नामांकन, 22 को मतदान, बिठाई जा रही जीत की गणित

Sonbhadra News:सोनभद्र में अधिवक्ता समाज से जुड़े सोनभद्र बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी की चुनावी रणभेरी बजने के साथ ही, जिला कचहरी परिसर की गहमागहमी बढ़ गई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 3 Dec 2022 6:49 AM GMT
Sonbhadra Bar Association election rang Ranbheri, nomination on 7th, voting on 22nd, maths of victory being set
X

सोनभद्र बार एसोसिएशन के चुनाव की घोषणा 7 को नामांकन, 22 को मतदान: Photo- Social Media

Sonbhadra News: सोनभद्र में अधिवक्ता समाज से जुड़े प्रतिष्ठापरक चुनाव (सोनभद्र बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी) की चुनावी रणभेरी (Sonbhadra Bar Association election) बजने के साथ ही, जिला कचहरी परिसर की गहमागहमी बढ़ गई है। 6-7 दिसंबर को पर्चे की बिक्री, 7-8 दिसंबर को नामांकन, 22 दिसंबर को मतदान और 23 दिसंबर को मतगणना के साथ ही परिणाम की घोषणा का कार्यक्रम तय किया गया है।

मुख्य चुनाव अधिकारी एडवोकेट सुरेश सिंह के मुताबिक सोनभद्र बार एसोसिएशन के वर्ष 2022-23 के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। 6 व 7 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच पर्चा का वितरण किया जाएगा। 7 और 8 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच पर्चा दाखिला किया जाएगा। 9 दिसंबर को आपत्ति, जांच और प्रत्याशियों के पर्चा दाखिला की सूची जारी की जाएगी। 12 दिसंबर को पर्चा की वापसी के साथ ही वैध प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। 13 दिसंबर को मतदाता सूची का प्रत्याशियों में वितरण किया जाएगा। 19 दिसंबर को टेंडर मतदान तथा 22 दिसंबर को मतदान एवं 23 दिसंबर को मतगणना कराकर, विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। इसके बाद एल्डर कमेटी के समक्ष कार्यकारिणी को शपथ दिलाई जाएगी।

1500 से 5000 तक रखा गया है पर्चे का शुल्क

मुख्य चुनाव अधिकारी एडवोकेट सुरेश सिंह के मुताबिक विभिन्न पदों के लिए पर्चा शुल्क 1500 से 5000 रुपये के बीच रखा गया है। बताया कि अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक 5000 रुपये पर्चा शुल्क है। उसके बाद वरिष्ठ उपाध्यक्ष व महामंत्री के लिए 4000 रुपये पर्चा शुल्क है। इसी प्रकार से उपाध्यक्ष व कोषाध्यक्ष का पर्चा 3000 रुपये शुल्क है। संयुक्त मंत्री 2500 रुपये, वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य 2000 रुपये व कनिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य 1500 रुपये पर्चा शुल्क देना पड़ेगा।

संभावित उम्मीदवारों ने शुरू किया जनसंपर्क, अपनाया हाईटेक तरीका

चुनावी कार्यक्रम की घोषणा होने के साथ ही अध्यक्ष एवं अन्य पदों के लिए संभावित दावेदारों की तरफ से साथी अधिवक्ताओं के बीच जनसंपर्क और जीत की गणित बैठाने का काम तेज कर दिया गया है। अध्यक्ष और महामंत्री पद को लेकर ज्यादा गहमागहमी कमी दिख रही है। सोशल मीडिया के साथ ही बैनर, पोस्टर, पम्पलेट व होर्डिंग के जरिए भी मतदाताओं को रिझाने का काम शुरू कर दिया गया है।

इन-इन दावेदारों को लेकर चल रही चर्चा

फिलहाल अध्यक्ष पद के लिए हेमनाथ द्विवेदी, पूनम सिंह, नरेंद्र कुमार पाठक, विजय प्रकाश वर्मा और उमेश मिश्रा द्वारा जनसंपर्क शुरू किए जाने और इनको लेकर लोगों के बीच चर्चा होने की बात सामने आ रही है। मनोज कुमार पांडेय का भी नाम भी अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी को लेकर चर्चा में है। महामंत्री पद पर राजीव कुमार सिंह गौतम, आनन्द कुमार मिश्र, अरुण कुमार सिंघल, शारदा प्रसाद मौर्या का नाम दावेदारों की दौड़ में बताया जा रहा है। महामंत्री पद के लिए अजय दुबे और मनोज दुबे का भी नाम चर्चा में बना हुआ है। बहरहाल, उम्मीदवारों के नाम की सही तस्वीर तो पर्चा दाखिला के बाद ही सामने आएगी, लेकिन फिलहाल जिला कचहरी परिसर में बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर सरगर्मी काफी बढ़ गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story