×

Sonbhadra: BJP प्रत्याशी का SP के पक्ष में वोट मांगने का वीडियो वायरल होने से हड़कंप, भाजपा ने बताया कूटरचित वीडियो

Sonbhadra: मतदाताओं पर इसका विपरीत असर पड़ने से कैसे रोका जाए, इसको लेकर भाजपा खेमे में बेचैनी की स्थिति बनी रही। वहीं भाजपा प्रत्याशी की तरफ से भाजपा के पक्ष में वोट मांगने का एक वीडियो भी तेजी से वायरल किया जाता रहा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 6 March 2022 12:56 PM GMT
Sonbhadra News
X

बीजेपी पार्टी के झंडे की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Sonbhadra News: सोनभद्र में दुद्धी विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी का एक नुक्कड़ सभा के दौरान सपा के पक्ष में वोट मांगने का कथित वीडिया वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। भाजपा की तरफ से इसे कूटरचित वीडियो बताते हुए दो व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। उधर, वायरल वीडियो से जहां भाजपा के रणनीतिकारों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

वहीं मतदाताओं पर इसका विपरीत असर पड़ने से कैसे रोका जाए, इसको लेकर भाजपा खेमे में बेचैनी की स्थिति बनी रही। वहीं भाजपा प्रत्याशी की तरफ से भाजपा के पक्ष में वोट मांगने का एक वीडियो भी तेजी से वायरल किया जाता रहा।

भाजपा नेता मनोज सिंह ने दुद्धी कोतवाली में दी तहरीर में बताया है कि रविवार को उन्होंने ह्वाट्सएप देखा तो पता चला कि भाजपा प्रत्याशी रामदुलार गोंड़ का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो एडिट किया हुआ है। तहरीर में आरोप लगाया गया है कि गुलालझरिया, थाना दुद्धी निवासी अजय यादव पु़त्र रामबरन यादव ओर संजय यादव पुत्र देवरूप यादव रामदुलार गोड़ के भाषण को कूटरचना करके गलत वीडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं।


जबकि प्रत्याशी ने भाजपा के पक्ष में वोट देने की अपील की है लेकिन उक्त दोनों व्यक्तियों ने वीडियो को इस तरह से एडिट कर दिया है कि वायरल वीडियों में उन्हें सपा के पक्ष में वोट मांगते देखा जा रहा है। भाजपा नेता का कहना है कि इससे भाजपा की मानहानि हो रही है और मतदाताओं पर गलत असर पड़ रहा है। मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की गई है। उधर, दुद्धी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

दोनों आरोपियों की तलाश में दबिश भी दी जा रही है। बताते चलें कि भाजपा ने जहां दुद्धी विधानसभा से रामदुलार गोंड़ को प्रत्याशी बनाया है। वहीं सपा की तरफ से पूर्व मंत्री विजय सिंह गोंड़ उम्मीदवारी कर रहे हैं। एक ही बिरादरी के प्रत्याशी होने के कारण दोनों के बीच कांटे का मुकाबला माना जा रहा है। ऐसे में भाजपा प्रत्याशी द्वारा सपा के पक्ष में वोट मांगते दिखने की कथित वीडियो वायरल होने के मामले ने भाजपा खेमे में हड़कंप की स्थिति पैदा कर दी है।

दुद्धी में आदिवासियों का एक बड़ा तबका शिक्षा के मामले में काफी पीछे बताया जाता है, ऐसे में इस वीडियो का उन मतदाताओं पर क्या असर पड़ेगा? यह तो मतगणना का परिणाम बताया है लेकिन तेजी से वायरल हो रही कथित वीडियो ने भाजपा के रणनीतिकारों की नींद उड़ाकर रख दी है। उधर, वीडियो वायरल करने वाले कथित अजय यादव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दूसरे के जरिए वायरल वीडियो मिलने की बात कही है और सच सामने आने के बाद वीडियो हटाने का दावा किया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story