Sonbhadra: ARTO और सिपाही बनकर बाइक सवार दंपती से की हजारों की लूट, सरगना सहित तीन गिरफ्तार

चंदौली जिले के मुगलसराय थाना अंतर्गत हरिशंकरपुर गांव निवासी कमलेश पुत्र स्व. अमरदेव मौर्य अपनी पत्नी रीता देवी को बाइक से लेकर गत 15 जुलाई को डाला वैष्णो मंदिर दर्शन करने के लिए आ रहा था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 July 2022 2:01 PM GMT
Three arrested in Sonbhadra
X

Three arrested in Sonbhadra (Image: Newstrack)

Sonbhadra: डाला स्थित मां वैष्णो मंदिर में दर्शन करने जा रहे बाइक सवार दंपती को वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर रोककर हजारों की लूट कर ली गई। आरोपियों ने राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के तीनताली में एआरटीओ और सिपाही तथा कर्मी बनकर घटना को अंजाम दिया। पीड़ित को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने इकी तहरीर राबटर्सगंज कोतवाली में दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर सरगना सहित तीन आरोपियों को 24 घंटे के भीतर धर दबोचा। पूछताछ के बाद आरोपियों का चालान कर दिया गया।

यह है पूरा मामला

चंदौली जिले के मुगलसराय थाना अंतर्गत हरिशंकरपुर गांव निवासी कमलेश पुत्र स्व. अमरदेव मौर्य अपनी पत्नी रीता देवी को बाइक से लेकर गत 15 जुलाई को डाला वैष्णो मंदिर दर्शन करने के लिए आ रहा था। आरोप है कि वह जैसे ही राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के तीनताली गांव स्थित यादव ढाबा के करीब पहुंचा, सड़क किनारे काले रंग की एक स्कार्पियो नंबर यूपी66एफ9100 खड़ी मिली।

वहां तीन व्यक्ति वाहन के बाहर खड़े थे। जैसे ही वह वहां पहुंचा, उन्होंने उसकी बाइक रोक ली। उसमें से एक ने वाहन का कागजात, आधार कार्ड आदि मांगा। जब उसने आपत्ति जताई तो उनमें से एक ने कहा कि हमारे साथ एआरटीओ खड़े हैं तथा दूसरे व्यक्ति सिपाही है। वह खुद एआरटीओ दफ्तर में कर्मी है। पेपर दिखाओ नही ंतो गाड़ी चालान कर सीज कर दी जाएगी। इस पर वह अपने जेब में प्लास्टिक में रखे रूपये वाले पैकेट में से आधार कार्ड निकालकर दिखाना चाहा तो उक्त व्यक्तियों ने आधार कार्ड तथा उसके पास मौजूद पांच हजार रूपये छिन लिए।

आपत्ति जताने पर उसे धमकी देते हुए भगा दिए। वाहन का नंबर याद करते हुए ढाबे पर आकर उसने पुलिस को सूचना दी। सोमवार को इस मामले में पुलिस को तहरीर सौंपी। इस पर पुलिस ने धारा 419, 420, 504, 384 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर, आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक छानबीन के दौरान मिली जानकारी के आधार पर रात में ही चैकी प्रभारी हिंदुआरी कुंवर सिंह की अगुवाई वाली टीम ने घटना में शामिल तुलसी पटेल (27) पुत्र बेचन पटेल, निवासी निपराज, थाना रॉबर्ट्सगंज, सिंपू पांडेय (22) पुत्र विनोद पांडेय निवासी लसड़ा, थाना रॉबर्ट्सगंज, टम्मू विश्वकर्मा (27) पुत्र अमरेश विश्वकर्मा, निवासी लसड़ा, थाना रॉबर्ट्सगंज को हिंदुआरी ओवरब्रिज के पास से दबोच लिया गया।

पूछताछ के बाद, मंगलवार को दोपहर बाद तीनों का संबंधित धारा में चालान कर दिया गया। आरोपियों के पास से लूट के पांच हजार नगद और उनके द्वारा प्रयोग किए जाने वाले दो मोबाइल सेट भी बरामद किए गए।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story