×

Sonbhadra: दुकानदार ने बगैर पैसे के नहीं दी चाट-फुल्की तो उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

Sonbhadra News: सोनभद्र में युवक के सर पर लोहे से वार कर हत्या कर दी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 Jun 2022 7:50 AM GMT
Sonbhadra crime news
X

सोनभद्र में हत्या (Social media)

Sonbhadra News: रायपुर थाना क्षेत्र के डोरिया गांव के पास मुख्य मार्ग के मोड़ पर दुकानदार ने बगैर रुपए लिए चाट-फुल्की देने से इंकार कर दिया, तो नाराज व्यक्ति ने लोहे के गुटके से वार कर उसका सर फोड़ दिया। उपचार के लिए ले जाते समय उसकी मौत हो गई। भाई की तहरीर पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर बुधवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। समाचार दिए जाने तक उससे पूछताछ और उसके चालान की प्रक्रिया अपनाई जा रही थी।

ग्रामीणों के मुताबिक, डोरिया गांव निवासी अविनाश गुप्ता और भोनू पुत्र महेंद्र गुप्ता गांव के मोड़ पर चाट-फुल्की की दुकान लगाने का काम करता था। मंगलवार की रात आठ बजे करीब डोरिया गांव निवासी दिनेश गुप्ता उसकी दुकान पर पहुंचा और उसकी दुकान से चाट-फुल्की लेकर खाया। आरोपों के मुताबिक, रुपया मांगने पर बाद में देने की बात कहते हुए वो वहां से चला गया। करीब आधे घंटे बाद वह दोबारा अपने दोस्त के साथ वहां पहुंचा और चाट-फुल्की मांगने लगा। इस पर दुकानदार ने कहा कि वह दोबारा उधारी नहीं खिला पाएगा। इसको लेकर दोनों में जमकर तू-तू, मैं-मैं हुई।

दुकानदार के सिर पर लोहे से किया वार

आरोप है कि दिनेश बाद में देख लेने की धमकी देते हुए चला गया। कुछ देर बाद दुकानबंद कर अविनाश भी खेत पर अपने माता-पिता को लेने पहुंचे गया। तब तक वहां दिनेश भी आ गया और दोनों में फिर से विवाद शुरू हो गया। नाराज दिनेश ने अचानक से एक लोहे का गुटका उठाकर उसके सिर पर दे मारा, इससे उसका सिर फट गया और वह लहुलूहान होकर गिर पड़ा।

पुलिस को मामले की जानकारी देने के साथ ही उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। हालत गंभीर देख वहां से जिला अस्पताल जाने के लिए कहा गया। जिला अस्पताल जाते समय उसकी मौत हो गई। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

वहीं, मामले में मृतक के भाई की तहरीर पर आरोपी दिनेश के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने गांव में दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। समाचार दिए जाने तक आरोपी से पूछताछ और उसे न्यायालय चालान करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही थी।

सोनभद्र में फ्लाईओवर पर मिला शव: 6 दिन बाद छानबीन शुरू कर दी

फ्लाईओवर पर मिले शव मामले में भी दर्ज हुआ मुकदमा राबर्ट्सगंज नगर के मध्य से गुजरे फ्लाईओवर पर संदिग्ध हाल में मिली युवक की लाश और परिजनों की तरफ से लगाए जा रहे हत्या के आरोप के बीच आखिरकार पुलिस ने छह दिन बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

बताया जा रहा है कि पूछताछ के लिए पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर कुछ और युवकों की तलाश सरगर्मी से की जा रही है। हालांकि, पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी सार्वजनिक करने से बच रही है।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

बताते चलें कि रावटसगंज स्थित रेलवे फाटक के पास का रहने वाला दिनेश अवस्थी पुत्र राजेश अवस्थी घर से चतरा बारात में जाने की बात कह कर निकला था लेकिन उसी रात उसका शव, घर से बारात वाले रूट के उलट फ्लाईओवर पर पाया गया। पेट में कथित धारदार हथियार से किए गए वार और मौके पर खून को न मिलने को लेकर परिवार के लोग लगातार हत्या का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग कर रहे थे। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story