×

Sonbhadra crime news: मोबाइल टावरों पर धावा बोल बैटरी बैंक उड़ाने वाले गिरोह का खुलासा, इस तरह देता था चोरी को अंजाम

टावर कर्मियों को बंधक बना कर बैटरी चोरी करने वाला चोर को पुलिस ने धर दबोचा। उसके पास से चोरी की गई बैटरी भी बरामद की गई।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Raj
Published on: 6 July 2021 3:52 PM GMT (Updated on: 6 July 2021 3:55 PM GMT)
बैटरी के साथ पकड़े गए चोर
X

बैटरी के साथ पकड़े गए चोर

Sonbhadra crime news: जिले की पुलिस ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में मोबाइल टावरों पर धावा बोलकर बैटरी बैंक उड़ाने (उठा ले जाने) वाले गिरोह का खुलासा करने में कामयाबी पाई है। चोपन थाना क्षेत्र के गुरमुरा के पास हुई मुठभेड़ में एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। उसके पास से एक चारपहिया वाहन, एक तमंचा और चोरी एवं लूट की 24 बैटरी भी बरामद की गई। पकड़ा गया आरोपी झांसी का है। उनसे पूछताछ में झांसी से वाराणसी तक फैले रैकेट के बारे में भी पुलिस को कई जानकारियां मिली हैं , जिसके आधार पर आगे की छानबीन जारी है।

टावर कर्मियों को बंधक बना कर किया चोरी

बताते चलें कि विगत चार जुलाई की रात चोपन थाना क्षेत्र के गुरमुरा में टावर पर मौजूद कर्मियों को बंधक बनाकर बैटरी बैंक उठा ले जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद हड़कंप मच गया था। पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) विनोद कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम गठित कर शीघ्र खुलासे के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में इंस्पेक्टर चोपन नवीन तिवारी की अगुवाई में एक पुलिस टीम गुरमुरा चौराहे पर मौजूद थी। तभी सूचना मिली कि वाराणसी शक्तिनगर मार्ग से जंगल होते हुए भवानी कटरिया गांव की तरफ जाने वाली सड़क पर एक सूमो विक्टा वाहन लेकर कुछ लोग खड़े हैं और उसमें मोबाइल टावरों से उठाई गई बैटरियां रखी हुई हैं।


बैटरी के साथ पकड़े गए चोर


इसके बाद पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची। वहां मौजूद दो युवक भागने लगे। एक ने तमंचा निकालकर फायर कर दिया। हल्की मुठभेड़ के बाद पुलिस ने फायर करने वाले को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसके 4 साथी उसकी फायरिंग की आड़ लेकर भाग निकले। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम गिरीश कुमार वर्मा पुत्र परमानंद वर्मा निवासी उन्नाव गेट, आवास संख्या 419/11ए, थाना कोतवाली, जनपद झांसी बताया। उसके पास से एक अदद अवैध तमंचा 315 बोर, एक अदद जिंदा कारतूस, एक अदद खोखा कारतूस बरामद हुआ।

24 बैटरी और घटना में प्रयुक्त दो मोबाईल बरामद किया

बगल में खड़े वाहन संख्या UP 70 AF 8768 सूमो विक्टा की तलाशी ली गई तो उसमें रखी इंडस टावर कम्पनी की 24 बैटरी और घटना में प्रयुक्त दो मोबाईल बरामद किया गया। बरामदगी सहित वाहन को कब्जे में लेकर आरोपियों को थाने लाया गया जहां पूछताछ के बाद उसका चालान कर दिया गया। आरोपी ने पूछताछ में मौके से भागे चार आरोपियों के भी नाम बताए हैं। गुरमुरा के अलावा घोरावल थाना क्षेत्र स्थित टावरों से उठाई गई बैटरी और महोबा जिले में कई टावरों से उठाई गई बैटरी की घटना में संस्था संलिप्तता स्वीकारी है। इससे पूर्व ऐसे ही मामले में वाराणसी के बड़ागांव पुलिस और जिले की करमा पुलिस उसे जेल भी भेज चुकी है। आरोपी के खिलाफ बैटरी उठाने के मामले के अलावा हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story