×

Sonbhadra News: छात्रा को घर से अगवा कर गैंगरेप, पूरी रात की गई दरिंदगी, दो युवक गिरफ्तार

Sonbhadra Crime news: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र में घर से अगवा कर कक्षा नौ की छात्रा से साथ गैंगरेप की घटना को दिया अंजाम दिया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 March 2022 2:31 PM GMT
Sant Kabir Nagar Crime News:
X
क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Sonbhadra Crime News: अभी मुख्यमंत्री योगी दूसरी पारी की शपथ भी नहीं ले पाए हैं कि उत्तर प्रदेश के अंतिम छोर पर बसे दुद्धी कोतवाली क्षेत्र में दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। आरोप है कि घर में बृहस्पतिवार की रात पढ़ाई कर रही कक्षा नौ की छात्रा का दो युवकों सहित चार-पांच लोगों ने घर में घुसकर अपहरण कर लिया। इसके बाद बंधक बनाकर पूरी रात उसके साथ दरिंदगी की गई। शुक्रवार की अलसुबह बेहोशी की हालत में उसे घर के पास लाकर छोड़ दिया गया।

परिवार के लोग पीड़िता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी लेकर पहुंचे और वहां भर्ती कराने के बाद पुलिस की जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल विजय शंकर मिश्र और क्षेत्राधिकारी दुद्धी रामअशीष यादव ने अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पीड़िता के गांव पहुंच कर ग्रामीणों से भी जरूरी पूछताछ की। इसके बाद पीड़िता को बेहतर उपचार और चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया।

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

परिवार वालों और ग्रामीणों से पूछताछ में मिली जानकारी तथा पीड़िता के पिता की तहरीर पर दो युवकों के खिलाफ नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ अपहरण और दुष्कर्म की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया। शाम को दबिश देकर दोनों नामजद आरोपियों को हिरासत में भी ले लिया गया। समाचार दिए जाने तक उनसे कड़ी पूछताछ जारी थी।

घटना बृहस्पतिवार की रात की बताई जा रही है। 16 वर्षीय पीड़िता कक्षा नौ की छात्रा है। बृहस्पतिवार की रात नौ बजे वह अपने कमरे में पढ़ाई कर रही थी। वहीं, परिवार के अन्य सदस्य अपने कमरे में सोने चले गए। आरोप है कि तभी वहां दो युवकों सहित चार पांच लोग पहुंचे और छात्रा का अपहरण कर चलते बने। परिवार के लोग पूरी रात पीड़िता की तलाश करते रहे लेकिन कहीं पता नहीं चला। आरोपों के मुताबिक अपहरण करने वाले लोगों ने अज्ञात स्थान पर ले जाकर पूरी रात उसके साथ दरिंदगी की।

इसके बाद शुक्रवार की भोर में बेहोशी की हालत में लाकर घर के बाहर छोड़कर चले गए। पीड़िता के परिवार वालों का दावा है कि अपहरणकर्ताओं ने दरिंदगी के बाद बेहोशी की हालत में घर के बाहर लाकर छोड़ते समय परिवार वालों को आवाज भी दी कि वह बेहोशी की हालत में घर के बाहर पड़ी है उसे ले जाइए। आवाज पर परिवार के लोग बाहर आए तो पीड़िता की हालत देख सन्न रह गए।

वहीं आरोपी वहां से चले गए। घटना की जानकारी जैसे ही आसपास के क्षेत्र में फैली, तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। पीड़िता और आरोपी पक्ष दोनों के अलग-अलग बिरादरी से होने के कारण भी तनाव की स्थिति बनी रही। सुबह होने पर परिवार के लोग पीड़िता को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी पहुंचे। वहां से दुद्धी पुलिस को मामले की जानकारी मिली तो हड़कंप मच गया।

पीड़िता और आरोपियों दोनो का संबंध अलग-अलग बिरादरी विशेष से होने के कारण तत्काल अधिकारियों को घटना से अवगत कराया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक विजयशंकर मिश्र और क्षेत्राधिकारी रामअशीष यादव अस्पताल पहुंचे।

वहां परिवार वालों से पूरी घटना की जानकारी ली। पीड़िता के बेहोशी की हालत में होने के कारण उसका बयान नहीं लिया जा सका। इसके बाद पीड़िता को बेहतर उपचार तथा चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने घटना वाले गांव में भी जाकर जरूरी मालूमात हासिल किए। दोपहर बाद पीड़िता के पिता की तरफ से पुलिस को तहरीर के आधार पर राजन कुमार पुत्र भूपेंद्र निवासी अमवार थाना दुद्धी, पवन कुमार पुत्र देवनाथ निवासी बैरखड़ थाना विंढमगंज के खिलाफ धारा 363, 366A, 376D आइपीसी और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई।

बताया गया कि विंढमगंज निवासी पवन की अमवार में ननिहाल है। बृहस्पतिवार को ननिहाल में ही वह गया हुआ था। वहां से वह अपने ममेरे भाई एवं अन्य लोगों के साथ, किन परिस्थितियों में दुद्धी कोतवाली क्षेत्र की एक छात्रा का अपहरण करने पहुंच गया और उसके साथ दरिंदगी की इसको लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। ग्रामीणों के बीच चर्चा है कि इस घटना के पीछे इलाके के ही एक दबंग व्यक्ति का शह दिया जाना है।

अमावा पुलिस चौकी क्षेत्र में घटित कई घटनाओं में उसकी संलिप्तता भी बताई जाती है। सेलफोन पर हुई वार्ता में दुद्धी कोतवाल राघवेंद्र सिंह बताया कि दोनों नामजद आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है। पीड़िता अभी होश में नहीं आई है। उसके होश में आने का इंतजार किया जा रहा है। तहरीर के आधार पर अपहरण और दुष्कर्म की धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story