×

Sonbhadra: कोयला लदे ट्रेलर से कुचलकर साइकिल सवार की मौत, गुस्साए लोगों ने हाईवे पर लगाया जाम

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में रविवार को कोयले से लदे एक ट्रेलर ने साइकिल सवार बुजुर्ग को कुचल दिया। इस दुर्घटना में बुजुर्ग की मौत हो गई।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Kaushlendra Pandey
Published on: 6 Feb 2022 9:27 AM GMT
Sonbhadra: कोयला लदे ट्रेलर से कुचलकर साइकिल सवार की मौत, गुस्साए लोगों ने हाईवे पर लगाया जाम
X

गुस्साए लोगों ने हाईवे पर लगाया जाम

सोनभद्र। बीना पुलिस चौकी (शक्तिनगर थाना) क्षेत्र के कहरौलिया बाजार के पास रविवार की सुबह 11 बजे कोयला लदे ट्रेलर से कुचलकर साइकिल सवार बुजुर्ग की मौत हो गई। ग्रामीणों द्वारा चालक के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग को दरकिनार कर शव उठाए जाने से लोग भड़क उठे और हाईवे पर बोल्डर रख जाम लगा दिया। पुलिस से नोकझोंक भी हुई। जाम के चलते दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। यात्री बस, एंबुलेंस को जाने दिया जा रहा है। वहीं कोयला लदे एवं अन्य भारी वाहनों का आवागमन ठप कर दिया गया है। लगभग ढाई घंटे से जाम लगाए लोग एनसीएल के अधिकारियों को बुलाने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने और मामले में कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए थे।

गुस्साए लोगों ने लगाया हाईवे पर जाम

62 वर्षीय शेषनाथ प्रजापति निवासी धरसड़ी प्राइवेट जॉब करते थे। सुबह वह किसी काम से गौरव लिया बाजार गए हुए थे। 11 बजे के करीब साइकिल से घर के लिए वापस हो रहे थे। जैसे ही कोहरौलिया बाजार से बाहर निकले, शक्तिनगर की तरफ से आ रहे कोयला लदे ट्रेलर ने उन्हें कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर कई लोग जमा हो गए। परिवार के लोग भी सूचना मिलते ही भागते हुए पहुंचे। वहां मौजूद लोगों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा और कार्रवाई की मांग शुरू कर दी। मामले को गरमाता देख बीना पुलिस ने आनन-फानन में शव वहां से हटा दिया। यह देख लोग भड़क उठे और हाईवे पर उतरकर जाम लगा दिया। मौके पर करीब ढाई घंटे से आवागमन रोका रखा गया है। सिर्फ यात्री बस, एंबुलेंस और अति आवश्यक काम वालों को ही वहां से निकलने दिया जा रहा है।

मुआवजा और कार्रवाई की मांग

एनसीएल से निकलने वाले कोयला लदे ट्रेलर एवं अन्य वाहनों को पूरी तरह से रोक दिया गया है। जाम लगाए लोगों की मांग है कि एनसीएल के अधिकारी और वाहन मालिक को मौके पर बुलाया जाए। मामले में कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाया जाए। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। बीच-बीच में माहौल तल्ख होता रहा। लोगों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। समाचार दिए जाने तक, स्थिति को देखते हुए पुलिस फोर्स का जमावड़ा मौके पर बना हुआ था। वहीं लोग मुआवजे और कार्रवाई की मांग करते हुए हाईवे पर जाम लगाए हुए थे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story