×

Sonbhadra: नशे में धुत बारातियों ने काटा बवाल, वैवाहिक स्थल घंटों बना रहा रणक्षेत्र

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के खजुरी गांव में सोमवार की देर रात नशे में धुत बताए जा रहे बारातियों ने जमकर बवाल काटा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 May 2022 3:43 PM GMT
Sonbhadra Marriage News
X

Sonbhadra Marriage News (image-social media)

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के खजुरी गांव में सोमवार की देर रात नशे में धुत बताए जा रहे बारातियों ने जमकर बवाल काटा। घरातियों द्वारा भी इसका प्रतिरोध करने के चलते वैवाहिक स्थल घंटों रणक्षेत्र में बदला रहा। हालात देखकर जयमाल मंच पर मौजूद दुल्हा भी, वहीं कोट-पैंट उतार भाग निकला। सूचना पाकर पहुंची पुलिस मारपीट कर रहे लोगों को रात में ही कोतवाली ले आई। मंगलवार को देर तक इसको लेकर दोनों पक्षों में पंचायत चलती रही। दोपहर में जाकर दोनों पक्षों में शादी के लए सहमति बन पाई। इसके बाद उसी मंडप में शादी की प्रक्रिया पूरी कराई गई। यह वाकया पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा।

बताते हैं कि झारखंड के नगर उंटारी इलाके से एक बारात दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के खजुरी गांव आई हुई थी। रात 11 बजे के करीब जयमाल की रश्म निभाई जा रही थी। तभी नशे में धुत बताए जा रहे कुछ बारातियों की तरफ से बवाल काटना शुरू कर दिया गया। बारातियों ने भी प्रतिरोध किया तो मारपीट शुरू हो गई। पहले एक दूसरे पर लात-घूंसे बरसाए गए। इसके बाद मंडप में रखी कुर्सियां एक दूसरे पर फेंकने का क्रम शुरू हो गया।

टेंट मालिक ने रोकने का प्रयास किया तो बारातियों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद तो वहां मौजूद लगभग सभी बाराती-घराती आमने-सामने आ गए और जिसको जो मिला, उसने वहीं उठाकर मारपीट शुरू कर दी। देर तक विवाह का मंडप रणक्षेत्र में तब्दील बना रहा। किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।

बवाल देख जयमाल मंच पर मौजूद दुल्हा अपने को मारपीट से बचाने के लिए, मंच पर ही कोट-पैंट उतार भाग खड़ा हुआ। पहुंची पुलिस मौके पर मारपीट कर रहे लोगों को पकड़कर कोतवाली ले आई। मंगलवार की सुबह दोनों पक्षों में इसको लेकर पंचायत शुरू हुई। दुल्हे को भी बुलाया गया। घंटों पंचायत चलती रही। दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में लगे रहे। मामले को उलझता देख पुलिस ने मामले में जहां कार्रवाई की चेतावनी दी।

वहीं दोनों पक्षों के साथ ही दुल्हे को भी समझाया। इसके बाद दोनों पक्ष आपस में समझौता करते हुए शादी के लिए राजी हो गए। दोपहर बाद पुलिस की मौजूदगी में उसी विवाह मंडप में विवाह संस्कार पूरा कराया गया। शाम को दुल्हन की विदाई की गई। इसको लेकर पूरे दिन इलाके में तरह-तरह की चर्चा बनी रही।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story