×

Sonbhadra: जिला चिकित्सालय में रिश्वत देकर बनवाया फर्जी मेडिकल, पुलिस से पहुंचकर की शिकायत, डीएम के निर्देश पर हुई FIR

Sonbhadra: राबटर्सगंज पुलिस ने यह कार्रवाई प्रभारी निरीक्षक म्योरपुर अश्वनी कुमार त्रिपाठी की तरफ से डीएम को दिए गए प्रार्थना पत्र और उस पर डीएम की तरफ से दिए गए एफआईआर के निर्देश पर की है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Aug 2022 12:37 PM GMT
Sonbhadra police
X

Sonbhadra police (Image: Newstrack)

Sonbhadra: भूमि विवाद जैसे प्रकरणों को लेकर एक दूसरे के खिलाफ मारपीट की एफआईआर के लिए रिश्वत देकर फर्जी मेडिकल बनवाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम की तरफ से, जहां उनके या सीएमओ के आदेश के बगैर मेडिकल बनवाने पर रोक के निर्देश निर्गत किए जा चुके हैं। वहीं उनके निर्देश पर एक ऐसे ही मामले में राबटर्सगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर पुलिस की तरफ से जांच शुरू कर दी गई है। राबटर्सगंज पुलिस ने यह कार्रवाई प्रभारी निरीक्षक म्योरपुर अश्वनी कुमार त्रिपाठी की तरफ से डीएम को दिए गए प्रार्थना पत्र और उस पर डीएम की तरफ से दिए गए एफआईआर के निर्देश पर की है।

ऐसे सामने आए फर्जी मेडिकल का मामलाः

म्योरपुर थाना क्षेत्र के कुंडाडीह गांव निवासी सुरेंद्र कुमार और म्योरपुर गांव निवासी अमित कुमार विश्वकर्मा ने म्योरपुर थानाध्यक्ष को एक प्रार्थना पत्र सौंपा। उसमें बताया कि लोढ़ी स्थित जिला अस्पताल में बिना किसी चोट के, पैसे लेकर मेडिकल बनाया जा रहा है। उन दोनों के विरूद्ध भी फर्जी मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। इसकी पुष्टि के लिए उन्होंने भी पैसे देकर अपना फर्जी मेडिकल रिपोर्ट बनवाया है। इस पर म्योरपुर थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार त्रिपाठी ने डीएम को पत्र देकर पूरे वाकए की जानकारी दी, जिस पर डीएम चंद्र विजय सिंह ने राबटर्सगंज पुलिस को मामला दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके क्रम में राबटर्सगंज कोतवाली में गत बृहस्पतिवार को आईपीसी की धारा 420, 468, 471, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 7 और 13 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।


भाई के हिस्से की जमीन करा ली बैनामा, हड़प ली बैनामे की रकम, डीएम के यहां पहुंचा मामला तो पुलिस ने की एफआईआरः

सोनभद्र। राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के उरमौरा निवासी इमरान के खिलाफ, उसके बड़े भाई जाकिर हुसैन निवासी अहमद नगर भलुआ टोला थाना ओबरा ने बहला-फुसलाकर उनके हिस्से की जमीन बैनामा कराने और बैनामे के समय दिए जाने वाले 15 लाख रूपये को हड़पने का आरोप लगाया है। आरोप है कि बैनामे में चेक के जरिए पूरी रकम भुगतान की बात अंकित है। जबकि उसे कथित बैनाम के एवज में एक फूटी कौड़ी भी नहीं मिली है। पिछले दिनों उसने इस मामले में डीएम चंद्र विजय सिंह से मिलकर गुहार लगाई थी। डीएम के निर्देश पर राबटर्सगंज पुलिस ने इमरान के खिलाफ धारा 419, 420, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

गांव के मंदिर की दानपेटिका तोड़ उड़ाए थे रूपये, दो गिरफ्तार

सोनभद्र। करमा थाना क्षेत्र के रानीताली गांव में गत बुधवार की रात मंदिर की दानपेटिका तोड़ चोरों ने 4259 रूपये उड़ा लिए थे। मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के साथ ही छह घंटे के भीतर, चोरी गई रकम के साथ गांव के ही दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के मुताबिक प्रकरण में रानीताली निवासी सियाराम कोल और राजू प्रजापति को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से चोरी की रकम और घटना में प्रयुक्त उपकरण को भी बरामद कर लिया गया। पूछताछ के बाद दोनों का चालान कर दिया गया।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story