×

Sonbhadra News: युवक की संदिग्ध मौत में नया मोड़, चार साल बाद पत्नी-ससुर सहित तीन के खिलाफ हत्या की FIR

Sonbhadra News: युवक की संदिग्ध मौत में नया मोड़ सामने आया है। पुलिस ने इस मामले पर चार साल बाद पत्नी-ससुर सहित तीन के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Oct 2022 5:15 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

FIR। (Social Media)

Sonbhadra News: पन्नूगंज थाना क्षेत्र (Pannuganj Police Station Area) के बंजरिया गांव में चार साल पूर्व, ससुराल पत्नी की विदाई कराने गए, चंदौली जिले के देवदत्तपुर निवासी युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में नया मोड़ सामने आया है। प्रकरण में युवक के पिता रमाशंकर निवासी देवदत्तपुर, थाना चकरघट्टा, जिला चंदौली की तरफ से जहर खिलाकर मार डालने के लगाए गए आरोपों के क्रम में, पुलिस ने उसकी पत्नी, पत्नी के भाई और ससुर के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

थाना पन्नूगंज पर जहर खिलाकर हत्या लगाया आरोप

पुलिस ने यह कार्रवाई कोर्ट की तरफ से दिए गए आदेश के क्रम में की है। बताते चलें कि देवदत्तपुर निवासी रमाशंकर की तरफ से पत्नी की विदाई कराने गए बडे़ बेटे सरोज को, उसकी पत्नी चंदा, पत्नी के भाई बलिराम और श्वसुर सुरेश पुत्र बनधारी निवासी बंजरिया थाना पन्नूगंज पर जहर खिलाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया गया है।

ये है मामला

बताया गया है कि वर्ष 2015 में सरोज की चंदा से शादी हुई थी। शादी के बाद दो तीन चंदा ससुराल आई और इसके बाद आने से इंकार कर लिया। इसको लेकर गांव-घर में कई बार पंचायत भी हुई। गत 30 अक्टूबर 2018 की सुबह आठ बजे सरोज यह कहकर पत्नी की विदाई कराने बंजरिया गया कि उसे बुलाया गया है। दस बजे सूचना मिली कि उसे जहर दे दिया गया है। वहां जाने पर पता चला कि उसे जिला अस्पताल ले जाया गया है। जिला अस्पताल पहुंचने पर बेटे ने बताया कि उसे खाने में कुछ दे दिया गया है, उसके बाद से ही हालत बिगड़ती जा रही है। जिला अस्पताल में उपचार शुरू होने के कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई।

पूछताछ कर कार्रवाई का दिया आश्वासन

रमाशंकर के मुताबिक उस दौरान चकरघट्टा और पन्नूगंज पुलिस ने पूछताछ कर कार्रवाई का आश्वासन दिया लेकिन कार्रवाई नहीं हुई तब उसने न्यायालय की शरण ली। मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302 आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। बताते चलें कि तत्कालीन समय में हुई संदिग्ध मौत को लेकर दावा किया गया था कि पत्नी की विदाई न होने से क्षुब्ध होकर युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस की जांच के अनुरूप की जाएगी कार्रवाई: सीओ

उधर, सीओ सदर चारू द्विवेदी ने सेलफोन पर मामला दर्ज किए जाने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि पुलिस की विवेचना के दौरान जो भी सच्चाई सामने आएगी, उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story