×

Sonbhadra News: बंद पड़े कमरों के अंदर से उठी लपटें, जवान ने तोड़ा दरवाजा तो सामने आया अधजला शव

Sonbhadra News: आग बुझाने के दौरान कमरे का दरवाजा तोड़कर सीआईएसएफ अग्निशमन विंग के जवान अंदर पहुंचे तो वहां एक युवक का अधजला शव देख दंग रह गए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 25 Nov 2022 9:49 AM GMT
Sonbhadra fire in locked house
X

Sonbhadra fire in locked house (photo: social media ) 

Sonbhadra News: ओबरा कस्बे के सबसे पाश कॉलोनी का दर्जा रखने वाली राम मंदिर कालोनी में चित्रगुप्त मंदिर के समीप स्थित खाली पड़े प्लाट में, लंबे समय से चहारदीवारी के अंदर लाक पड़े कमरों से लपटें उठने से हड़कंप मच गया। आग बुझाने के दौरान कमरे का दरवाजा तोड़कर सीआईएसएफ अग्निशमन विंग के जवान अंदर पहुंचे तो वहां एक युवक का अधजला शव देख दंग रह गए। आग पूरी तरह से बुझने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर, अन्त्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया लेकिन बंद पड़ी चहारदीवारी और उसके अंदर बंद पड़े कमरे के भीतर युवक कहां से आया? किसने आकर आग लगाई? जैसे सवालों ने पुलिस को उलझा कर रख दिया है। समाचार दिए जाने तक शव की शिनाख्त भी नहीं हो पाई थी। अलबत्ता घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म था।

इन हालातों को लेकर उठ रहे सवाल

राम मंदिर कालोनी में पीपल के पेड़ के समीप ओबरा निवासी हिमांशु श्रीवास्तव का एक खाली प्लाट पड़ा हुआ है। प्लाट के चारों तरफ बाउंड्री का निर्माण कराने के साथ ही गेट लगा हुआ है, जिसमें लगभग डेढ़ साल से ताला लटका हुआ है। चहारदीवारी के भीतर अस्थाई तौर पर तीन छोटे कमरे बने हैं, जिसे टिनशेड से छाया गया है। बताते हैं कि बृहस्पतिवार की देर रात पड़ोस के लोगों की नजर प्लाट के अंदर बने अस्थाई कमरों की तरफ गई तो वहां से धुआं और लपटें उठती देख दंग रह गए। तत्काल मामले की जानकारी सीआईएसएफ के फायर बिग्रेड और पुलिस को दी गई। प्लाट स्वामी को भी आग लगने की सूचना दी गई। जानकारी पाते ही गेट और कमरों की चाबी लेकर हिमांशु श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। तब तक फायर ब्रिगेड का दस्ता भी पहुंच गया। गेट का ताला खोलकर अंदर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग काबू में आने के बाद संबंधित कमरे के दरवाजे पर लगा ताला खोला गया लेकिन दो कमरों का दरवाजा अंदर से बंद मिलने से लोग सन्न रह गए। इसके बाद दरवाजे को तोड़कर अंदर पहुंचे तो देखा कि लगभग 18 वर्षीय युवक का शव अधजली स्थिति में अंदर पड़ा हुआ था।

जानकारी मिलते ही ओबरा प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश मिश्रा और कस्बा चौकी इंचार्ज अमित कुमार त्रिपाठी मौके पर पहुंच गए। मौका मुआयना के साथ ही आसपास के लोगों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई। शुक्रवार को सीओ शंकर कुमार सहित अन्य ने पहुंचकर मौका मुआयना किया। दोपहर बाद तक लोगों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाने के साथ ही युवक की शिनाख्त का प्रयास किया जाता रहा लेकिन समाचार लिखे जाने तक युवक की पहचान नहीं हो पाई थी। युवक खाली पड़े प्लाट में बंद कमरों के भीतर कब और किस रूप में पहुंचा? आग कैसे लगी? ताला लगे कमरों में अंदर से सिटकनी कैसे लगी? जैसे सवाल लोगों के जेहन को मथते रहे। इस बारे में जानकारी के लिए सीओ से संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन नंबर नाट रिचेबल रहने के कारण बात नहीं हो पाई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story