Sonbhadra: घर से दूर मिले पांच स्कूली बच्चे, अपहरण का संदेह, जिला बाल संरक्षण इकाई ने लिया मामले का संज्ञान

Sonbhadra: पुलिस बच्चों को अमवार पुलिस चैकी ले जाई, जहां उसने घटना के बारे में जानकारी ली जा रही है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 Feb 2023 4:28 PM GMT
Sonbhadra Five school children found away from home
X

Sonbhadra Five school children found away from home

Sonbhadra: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के दिघुल गांव में बृहस्पतिवार की शाम घर से 15 किमी दूर पहुंचे बच्चों को संदिग्ध हाल में पाए जाने पर हड़कंप मच गया। उनके स्कूल के शिक्षकों की उन पर नजर पड़ी तो उन्होंने वहां बच्चों के पहुंचने का कारण जानना चाहा तो उनके साथ मौजूद युवक भाग खड़ा हुआ। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। पहुंची पुलिस बच्चों को अमवार पुलिस चैकी ले जाई, जहां उसने घटना के बारे में जानकारी ली जा रही है। परिवार के लोग भी पहुंच गए हैं। हालात को देखते हुए अपहरण की कोशिश का संदेह जताया जा रहा है।

जाने क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि बभनी इलाके के भिसुर गांव निवासी पांच बच्चे सुबह नौ बजे गांव के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने के लिए निकले थे। विद्यालय समय के बाद प्राथमिक विद्यालय भिसुर में कार्यरत शिक्षक जय प्रकाश दुबे और राजेंद्र, दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के दिघुल पहुंचे तो स्कूली यूनिफार्म में विद्यालय के पांच बच्चों को एक युवक के साथ दंग रह गए। उन्होंने रूककर बच्चों को घर से 15 किमी दूर पहुंचने के बारे में पूछताछ शुरू की तो उनके साथ मौजूद युवक भाग निकला।

मानव तस्करों से जुड़ा इलाका होने के कारण लोगों के मन में बच्चों के अपहरण की आशंका गहराने लगी। जैसे-जैसे लोगों को इसकी जानकारी मिलती गई, वैसे-वैसे ग्रामीण की भीड़ मौके पर जुटती गई। बच्चों के बारे में उनके परिवार वालों को जानकारी देने के साथ ही 112 नंबर डायल कर पुलिस को जानकारी दी गई। पहुंची पीआरवी टीम बच्चों को लेकर दुद्धी कोतवाली से जुड़ी अमवार चौकी पहुंची, जहां बच्चों से पुलिस घटना के बारे में पूरी जानकारी लेने के प्रयास में जुटी हुई है। घर से 15 किमी दूर पाए गए बच्चों में शिवम पुत्र उमेश कक्षा चार, आर्यन पुत्र उमेश कक्षा तीन का छात्र बताया जाता रहा है। तीसरे बच्चे का नाम आकाश बताया जा रहा है। दो और बच्चे हैं, जिसमें एक बालिका है। उधर, क्षेत्राधिकारी दुद्धी आशीष मिश्रा से सेलफोन पर जानकारी चाही गई तो उनका कहना था कि उन्हें घटनाक्रम की जानकारी नहीं है। वह मामले की पूरी जानकारी ले लेते हैंं। जो भी स्थितियां सामने आएंगी, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

पड़ोसी युवक पर दुष्कर्म-उत्पीडन का आरोप, सौंपी गई तहरीर

ओबरा थाना क्षेत्र की एक विधवा महिला ने पडोस पर रहने वाले एक युवक पर दुष्कर्म और लगातार उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस से गुहार लगाने के साथ ही मामले में बृहस्पतिवार को पिता के साथ एसडीएम ओबरा राजेश सिंह के यहां भी पहुंचकर फरियाद लगाई और घटनाक्रम के बाबत एक तहरीर भी सौंपी।

जिला बाल संरक्षण इकाई ने लिया मामले का संज्ञान

जिला बाल संरक्षण इकाई ने घटना के बारे में अमवार चौकी इंचार्ज से पूरी रिपोर्ट तलब कर ली है। जिला प्रोबेशन अधिकारी/जिला बाल संरक्षण अधिकारी राजेश कुमार खैरवार और जिला बाल संरक्षण इकाई के ओआरडब्ल्यू शेषमणि दुबे ने बताया कि बच्चे पुलिस की तरफ से परिवार वालों की सुपुर्दगी में सौंप दिए गए हैं। इस मामले में चौकी इंचार्ज से पूरी रिपोर्ट तलब की गई है। शुक्रवार को जिले से एक टीम मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करेगी और बच्चों तथा परिवारी जनों से जानकारी लेने के साथ ही मामले में कार्रवाई भी कराएगी। टीम में ओआरडब्ल्यू शेषमणि दुबे के साथ थाना प्रभारी मानव तस्करी यूनिट शामिल रहेंगे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story