×

Sonbhadra News: जिला और तहसील स्तरीय अधिकारी होंगे ग्राम समाधान दिवस के नोडल, नया रोस्टर जारी

Sonbhadra News: डीएम की पहल पर ग्राम समाधान दिवसों में अब बीडीओ, एडीओ, बीईओ, बाल विकास परियोजना अधिकारी के अलावा अन्य किसी ब्लाक स्तरीय अधिकारी को नोडल नहीं बनाया जाएगा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 Oct 2022 1:50 PM GMT
Sonbhadra News
X

डीएम चंद्र विजय सिंह ने जारी किया आदेश 

Sonbhadra News: डीएम की पहल पर जिले की ग्राम पंचायतों में प्रत्येक सेामवार को आयोजित होने वाले ग्राम समाधान दिवसों में अब बीडीओ, एडीओ, बीईओ, बाल विकास परियोजना अधिकारी के अलावा अन्य किसी ब्लाक स्तरीय अधिकारी को नोडल नहीं बनाया जाएगा। ज्यादातर जगह जिला और तहसील स्तरीय अधिकारी ही नोडल की जिम्मेदारी संभालेंगे। जहां उनकी पूर्ति नहीं हो पा रही है, वहां बीडीओ और एडीओ पंचायत को नोडल की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

इस बदलाव को दृष्टिगत रखते हुए डीएम चंद्रविजय सिंह की तरफ से अक्टूबर माह का नया रोस्टर भी रविवार को जारी कर दिया गया। इस बार प्रत्येक सोमवार को 81 ग्राम पंचायतों में समाधान दिवस का रोस्टर जारी किया गया है, जिसमें 61 ग्राम पंचायतों में जिला और तहसील स्तरीय अधिकारियों को तैनाती दी गई है।

सितंबर माह में जिले को आईजीआरएस रैकिंग में पहला स्थान मिलने के बाद, आगे भी उस रैकिंग को बरकरार रखने के लिए पहल शुरू हो गई है। इसके लिए अक्टूबर माह में रविवार को समाधान दिवस का जो रोस्टर जारी किया गया है, उसमें ब्लाक स्तरीय अधिकारियों की बजाय, सिर्फ जिला और तहसील अधिकारियों को ही नोडल अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बताते चलें कि कई जगह अधिकारियों के न पहुंचने, अपने किसी कर्मचारी या मातहत को प्रतिनिधि के रूप में भेजने की शिकायत मिल रही थी।

सोमवार को इन-इन जगहों पर दिखेगी जिला स्तरीय अधिकारियों-उपजिलाधिकारियों की मौजूदगी

सोमवार यानी 10 अक्टूबर को बभनी ब्लाक के डूभा में उप श्रमायुक्त पिपरी, कोरची में एक्सईएन विद्युत पिपरी, खोतोमहुआ में सीएमओ, चतरा ब्लाक के संडी में डीडीओ, पुरनाकला में समाज कल्याण अधिकारी, चोपन ब्लाक के भरहरी में डीएसओ, अगोरीखास में पीडी डीआरडीए, रिजुल मे मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, पडरछ में जिला कृषि अधिकारी, पनारी में सहायक निबंधक सहकारी समितियां एवं पंचायतें, दुद्धी ब्लाक के महुअरिया में जिला अभिहित अधिकारी, तुर्रीडीह में एसडीएम, डालापीपर में एक्सईएन पीडब्ल्यूडी, बुटबेढ़वा में अभियंता जिला पंचायत, घोरावल ब्लाक के ओड़हथा में बीएसए, पनौली में जिला प्रोबेशन अधिकारी, तेंदुई में जिला लेखा परीक्षा अधिकारी, करमा ब्लाक के सुकृत में एक्सईएन निर्माण खंड, नागनारहरैया में एक्सईएन प्रांतीय खंड प्रथम, फुलवारी में जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, रानीतारा एक्सईएन विद्युत राबटर्सगंज, जड़ेरूआ में जिला उद्यान अधिकारी, कोन ब्लाक के बोधाडीह में एसडीएम ओबरा, नौडिहा में जिला कार्यक्रम अधिकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी, गिरिया में अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत, म्योरपुर ब्लाक के राजासरई में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, नवाटोला में जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, कुलडोमरी में जिला उद्योग प्रबंधक, चंदुआर में उप निदेशक कृषि, पाटी में जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, बभनडीहा में एक्सईएन प्रांतीय खंड दो, नगवां ब्लाक के दरेंव में डीआईओएस, ढोसरा में एसडीएम राबटर्सगंज, देवरी मय देवरा में एक्सईएन लघु सिंचाई, गोटीबांध में एक्सईएन सिंचाई विभाग, राबटर्सगंज ब्लाक के भरहिया में जिला युवा कल्याण अधिकारी, भड़कना में सहायक निदेशक मत्स्य, महुआंव कला में जिला सेवायोजन अधिकारी, मारकुंडी में जिला दिव्यांगजन अधिकारी, मुठेर में एक्सईएन पीएमजेएसवाई, सहिजनकला में जिला क्रीड़ा अधिकारी और देवरी में जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को बतौर नोडल उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story