×

Sonbhadra News: कॉलेज में इंटर कालेज की प्रवक्ता से अश्लील हरकत, कनिष्ठ सहायक पर आरोप, FIR

Sonbhadra News: पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (क)(1)(i), 504 और 506 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस की इस कार्रवाई से संबंधित विद्यालय में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 Dec 2022 8:30 AM GMT
Sonbhadra news
X

Representative Image (Photo: Social Media )

Sonbhadra News: ओबरा क्षेत्र के एक राजकीय इंटर कॉलेज में महिला प्रवक्ता के साथ कॉलेज स्टाफ के सामने अश्लील हरकत किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। कॉलेज के ही कनिष्ठ सहायक पर लगातार उत्पीड़न और गंदी हरकत किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी गई है। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (क)(1)(i), 504 और 506 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस की इस कार्रवाई से संबंधित विद्यालय में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

डेढ़ साल से भी अधिक समय से परेशान करने का लगाया आरोप

पुलिस को दी तहरीर में पीड़िता ने बताया है कि गत 22 जनवरी 2021 को उसने प्रवक्ता के रूप में संबंधित इंटर कॉलेज में कार्यभार ग्रहण किया था। आरोप है कि गत 19 फरवरी 2021 को आरोपी कनिष्ठ सहायक ने उसके साथ छेड़छाड़ की। मामले में शिकायत के बाद भी एक्शन न होने पर, लगातार उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न का क्रम शुरू कर दिया गया। आरोप लगाया गया है कि जब तब उसके साथ गंदी हरकत करने की भी कोशिश की जाती है। आरोप है कि गत तीन दिसंबर की सुबह 8:45 बजे के करीब वह प्रधानाचार्य कक्ष में बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज करा रही थी। उसी समय विद्यालय का कनिष्ठ सहायक वहां पहुंचा और अश्लील टिप्पणी करते हुए समर्पण के लिए दबाव बनाया। ऐसा न करने पर गंभीर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी। इसके बाद पीड़िता अपने कक्ष में पहुंची और सेल फोन के जरिए डीआईओएस को पूरे मामले की जानकारी दी।

तहरीर में कहा गया है कि इसको गंभीरता से लेते हुए डीआईओएस ने विभागीय जांच का आदेश जारी किया। आरोपों के मुताबिक जब यह बात कनिष्ठ सहायक को पता चली तो वह पीड़िता के कक्ष के पास पहुंच गया। जैसे ही वह कक्ष से बाहर निकली, आरोप है कि वह हाथ पकड़कर खींचने लगा और समर्पण के लिए दबाव बनाने लगा। एतराज पर नौकरी खत्म करवाने की धमकी दी जाने लगी। आरोपों के मुताबिक विद्यालय की प्रधानाचार्य भी उसी समय वहां पहुंच गई लेकिन इस पर एतराज करने की बजाय, आरोपी का ही सपोर्ट करने लगी। पीड़िता का कहना है कि इसके पूर्व भी आरोपी की हरकतों के खिलाफ शिकायत की थी लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। उधर, पुलिस का कहना है कि मामले में मिली तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है घटना की सच्चाई जांची जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story