×

Sonbhadra News: सविता मर्डर केस में पति और ससुर पर दहेज व हत्या का मुकदमा दर्ज, छानबीन शुरू

Sonbhadra News: मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति और ससुर के खिलाफ दहेज के लिए उत्पीड़ित करने और मांग न पूरी न करने पर हत्या कर शव को फंदे से लटका देने के आरोप में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 March 2022 3:50 PM GMT (Updated on: 12 March 2022 3:57 PM GMT)
Sonbhadra Crime News
X
क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: म्योरपुर थाना क्षेत्र (Mayorpur Police Station Area) के पड़री ग्राम पंचायत के कमरीडांड टोला में पिछले माह विवाहिता सविता की हुई मौत ने शनिवार को नया मोड़ ले लिया। शव उसके कमरे में उसकी ही साड़ी के फंदे से लटकता पाया गया था। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति और ससुर के खिलाफ दहेज के लिए उत्पीड़ित करने और मांग न पूरी न करने पर हत्या कर शव को फंदे से लटका देने के आरोप में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मई माह में हुई थी शादी

बताते चलें कि बभनी थाना क्षेत्र (Babhni police station area) के चपकी-बड़होर निवासी रघुनाथ यादव की बेटी सविता (19) म्योरपुर थाना क्षेत्र (Mayorpur Police Station Area) अंतर्गत पड़री ग्राम पंचायत के कमरीडांड़ टोला निवासी होरीलाल पुत्र रामभोग के साथ पिछले वर्ष मई माह में हुई थी। वहीं, गत 27 फरवरी का उसका शव संदिग्ध हाल में उसके कमरे में लटकता पाए जाने से सनसनी फैल गई थी। प्रधान प्रतिनिधि की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। उसी समय से इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था और मायके पक्ष की तरफ से हत्या की आशंका जताई जा रही थी।

मृतका के पिता ने लगाया ये आरोप

पुलिस को दी तहरीर में मृतका के पिता रघुनाथ का आरोप है कि शादी के बाद से उसके ससुराल वाले उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। इसको लेकर उन्होंने पुत्री के ससुराल वालों के साथ ही नात-रिश्तेदारों से भी बात की लेकिन नतीजा नहीं मिला। गत 27 फरवरी को उन्हें सूचना मिली कि उनकी बेटी की मौत हो गई है। मौके पर पहुंचे तो देखा कि संदिग्ध हाल में उनकी पुत्री का शव उसके कमरे में लटक रहा था। पुलिस को दी तहरीर में कहा कि उन्हें इस बात का पूरा विश्वास है कि उसके पति और श्वसुर ने उसकी हत्या कर दी। इसका पता न चलने पाए, इसके लिए उसका शव फंदे से लटका दिया गया।

मामला दर्ज कर छानबीन शुरू

उधर, म्योरपुर थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार त्रिपाठी (Mayorpur Police Station Ashwani Kumar Tripathi) का कहना था कि मृतका सविता देवी के पिता रघुनाथ यादव की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर सविता के पति पति हरिलाल उर्फ होरीलाल और ससुर रामभोग के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के साथ दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story