×

Sonbhadra News: सड़क हादसे में फंसे सोनभद्र के खनन निरीक्षक, हाइवे पर महिला को मारी थी टक्कर, हो गई थी मौत

Sonbhadra News:अपनी तेज-तर्रार छवि को लेकर अक्सर सुर्खियां बटोरने वाले सोनभद्र के चर्चित खनन निरीक्षक ईश्वरचंद्र की गर्दन एक सड़क हादसे के मामले में फंस गई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Dec 2022 10:00 AM GMT
Sonbhadra News: Sonbhadras mining inspector trapped in a road accident, hit a woman on the highway, died
X

सड़क हादसे में फंसे सोनभद्र के खनन निरीक्षक, हाइवे पर महिला को मारी थी टक्कर, हो गई थी मौत: Photo- Social Media

Sonbhadra News: अपनी तेज-तर्रार छवि को लेकर अक्सर सुर्खियां बटोरने वाले सोनभद्र के चर्चित खनन निरीक्षक ईश्वरचंद्र की गर्दन एक सड़क हादसे (Road Accident) के मामले में फंस गई है। पुलिस ने सड़क हादसे में मृत आरती सिंह की सास पुष्पलता की तहरीर पर उनके खिलाफ धारा 279 और 304ए आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर, प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी है। यह प्रकरण पिछले 4 दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) पर सुर्खियों में बना हुआ था। विभागीय और सियासी दांवपेंच के चलते लोगों की भी निगाह इस पर टिकी हुई थी। शनिवार को जब एफआईआर दर्ज किए जाने की बात सामने आई तो वाकए को लेकर तेजी से चर्चा शुरू हो गई।

यह है पूरा प्रकरण

लोढ़ी निवासी आरती सिंह (36) पत्नी आलोक सिंह अपनी सास पुष्पलता सिंह के साथ, गत 12 दिसंबर की सुबह छह बजे के लगभग वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के किनारे मॉर्निंग वॉक पर निकली हुई थी। आरोप है कि उसी दौरान वहां खनन निरीक्षक ईश्वरचंद्र बोलेरो संख्या UP64AP4636 चलाते हुए पहुंचे और आरती को टक्कर मारते हुए आगे निकल गए। आरोपों के मुताबिक टक्कर मारने के बाद वह चुर्क मोड़ पहुंचे। वहां डिवाइडर क्रास कर हाईवे की दूसरी साइड से वापस अपने आवास की ओर तेजी से वाहन दौड़ाते हुए चले गए।

हादसे में घायल आरती को मौके पर कोई राहत नहीं मिल पाई, इसके चलते कुछ देर बाद, घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। वाकए यह जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम कराया लेकिन सास पुष्पलता की तरफ से ठीक है इस तारीख पर मामला दर्ज न किए जाने के कारण प्रकरण सोशल मीडिया पर तैरने लगा। इसको लेकर दो अलग-अलग तहरीरे वायरल होती रहीं। आखिरकार चार दिन बाद शुक्रवार की रात खनन निरीक्षक के खिलाफ वाहन चालक के रूप में एफआईआर दर्ज कर ली गई।

पत्रकार पर दर्ज कराए गए मुकदमा से आए थे चर्चा में

ढाई माह पहले खनन निरीक्षक ईश्वरचंद ने तब खासी सुर्खियां बटोरी थी, जब उन्होंने बीमारी से जूझ रहे पत्रकार कौशल राय के खिलाफ, फर्जी परमिट के मामले में, महज एक चालक को आधार बनाकर क्रशर प्लांट संचालक के रूप में एफआइआर दर्ज करा दी थी। जबकि न तो उनके नाम कोई खदान थी, नही कोई क्रशर प्लांट। पुलिस जांच में भी मामला झूठा पाया गया। हाल में ट्रांसपोर्टरों के आंदोलन के समय भी, खनन निरीक्षक ईश्वर चंद्र का नाम तेजी से चर्चा में रहा था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story