×

सोनभद्र के नये डीएम चंद्र विजय सिंह ने किया कार्यभार ग्रहण, टीके शिबु के निलंबन के बाद हुई थी तैनाती

Sonbhadra News: नवागत जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने रविवार की शाम जिले के जिलाधिकारी के रूप में जिला कोषागार में विधिवत कार्यभार ग्रहण कर लिया। पहले डीएम रहे टीके शिबू के निलंबन के बाद उनकी तैनाती की गई थी।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 April 2022 4:10 PM GMT
Sonbhadra new DM Chandra Vijay takes charge after suspension of TK Shibu
X

कार्यभार ग्रहण करते नवागत डीएम चंद्र विजय सिंह। 

Sonbhadra News: नवागत जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह (Sonbhadra DM Chandra Vijay Singh) ने रविवार की शाम जिले के जिलाधिकारी के रूप में जिला कोषागार में विधिवत कार्यभार ग्रहण कर लिया। यहां डीएम रहे टीके शिबू (TK Shibu) के निलंबन के बाद उनकी तैनाती की गई थी। शिबू पर खनन आदि में भ्रष्टाचार और विधानसभा निर्वाचन के दौरान लापरवाही बरते जाने के आरोप लगाकर निलंबित किया गया था।

कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत नवागत जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह (New DM Chandra Vijay Singh) ने प्राथमिकताएं गिनाईं। कहा कि जिले में चलाई जा रही केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने का कार्य किया जायेगा। जन समस्याओं का निस्तारण नियमानुसार और गुणवत्तापूर्ण हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 'विकासपरक कार्यक्रमों, जनकल्याणकारी योजनाओं, लाभार्थीपरक स्कीमों,' को मूर्त रूप देकर जिले का चतुर्दिक विकास कराना उनकी हमेशा प्राथमिकता रहेगी।

2012 बैच के हैं आईएएस

नवागत जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह (New DM Chandra Vijay Singh) वर्ष-2012 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के आईएएस अधिकारी हैं। सोनभद्र में तैनाती से पहले हुआ वह मध्यांचल विद्युत वितरण निगम में एमडी थे।वहां से उन्हें सोनभद्र का डीएम बनाकर भेजा गया है।

रुड़की से कर रखी है बीटेक की पढ़ाई

चंद्रविजय सिंह (New DM Chandra Vijay Singh) ने बी-टेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, आईआईटी रूड़की से कर रखी है। सोनभद्र से पहले वह फिरोजाबाद के जिलाधिकारी और झांसी में मुख्य विकास अधिकारी के रूप में कार्य कर चुके हैं।

जिले की स्थिति के बारे में जानकारी दें सभी अधिकारी

मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. अमित पाल शर्मा, अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) राकेश सिंह, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) भानुप्रताप सिंह, उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी घोरावल श्याम प्रताप सिंह, उप जिलाधिकारी ओबरा जैनेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी दुद्धी प्रमोद कुमार तिवारी, डिप्टी कलेक्टर रमेश कुमार, डिप्टी कलेक्टर शैलेंद्र मिश्रा, सभी तहसीलदार, वरिष्ठ कोषाधिकारी राकेश सिंह, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह आज से जिले की स्थिति के बारे में जानकारी दें और जनहित के मसलों पर फोकस बनाए रखें।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story