×

Sonbhadra: कोरोना के चौथी लहर की इंट्री, जिला मुख्यालय पर मिला पहला मरीज

Sonbhadra News: कोरोना की तीसरी लहर में जिले में बड़े पैमाने पर लोग संक्रमित पाए गए थे। अब चौथी लहर की इंट्री से हड़कंप मच गया है।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Monika
Published on: 4 May 2022 4:16 AM GMT
UP में कोरोना बेपरवाह: बीते 24 घण्टों में 321 नये केस, बढ़ते जा रहे एक्टिव मामले
X

कोरोना वायरस (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Sonbhadra News: कोरोना की तीसरी लहर थमने के बाद राहत महसूस कर रहे सोनभद्र (Sonbhadra) में चौथी लहर (Corona fourth wave) की इंट्री होने के बाद हड़कंप मच गया है। सोनभद्र एंटीजन लैब में की गई टेस्टिंग (Corona Testing) में जिला मुख्यालय (District Headquarters) का एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया है। इसके बाद मरीज को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश ठाकुर की तरफ से डीएम चंद्र विजय सिंह को भेजे गए पत्र में प्रभावित क्षेत्र को जहां संक्रमित क्षेत्र घोषित कर सील बंद कराने का अनुरोध किया गया है। वहीं एसडीएम राबर्ट्सगंज, घोरावल, दुद्धी और ओबरा को मरीज के प्राइमरी व सेकेंडरी कांटेक्ट तैयार कर बुधवार शाम तक सीएमओ कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना की तीसरी लहर में जिले में बड़े पैमाने पर लोग संक्रमित पाए गए थे लेकिन राहत की बात यह थी कि दूसरी लहर के मुकाबले, तीसरी लहर समय रहते काबू हो गई। इसके बाद से जिले के लोग जहां काफी सुकून महसूस कर रहे थे। वहीं लोगों की दिनचर्या भी तेजी से आगे बढ़ रही थी। लगभग छह माह के बाद बुधवार को चौथी लहर के दस्तक देने का मामला सामने आने के बाद, जिले में एक बार फिर से कोरोना को लेकर हड़कंप की स्थिति बन गई है।

शादी ब्याह का मौसम होने के कारण जहां इन दिनों वैवाहिक समारोह में लोगों की भारी भीड़ जमा हो रही है। वहीं बाजार में भी अच्छी भीड़ देखने को मिल रही है। इस बीच जिला मुख्यालय (राबर्ट्सगंज) में एक 28 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। लैब टेस्टिंग में कोरोना की पुष्टि होने के बाद उसे 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया है। निगरानी टीम को उस पर और उसके आसपास की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पूरे जिले में अलर्ट कर दिया गया है।

बाहर से आने-जाने वालों पर नजर रखने की हिदायत

बाहर से आने-जाने वालों पर विशेष नजर रखने की हिदायत दी गई है। मास्क एवं अन्य कोरोना प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन कराने को लेकर भी निर्देश जारी किए गए हैं। सीएमओ की तरफ से डीएम को भेजे गए पत्र में बताया गया है कि दो मई को की गई टेस्टिंग में जिले में राबर्ट्सगंज निवासी (एक व्यक्ति) को कोरोना पाजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई है। उसे होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। संबंधित क्षेत्र को संक्रमित क्षेत्र घोषित कर सील बंद कराने के अनुरोध के साथ ही जिले के चारों उप जिलाधिकारियों को कोरोना संक्रमित मरीज के प्राइमरी और सेकेंडरी कांटेक्ट तैयार कर अविलंब उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।

बता दें कि जिले में अब तक कुल 19114 कोरोना मरीज पाए गए हैं जिसमें दूसरी लहर में 200 से अधिक की मौत हो चुकी है। पहली और तीसरी लहर इस मामले में सुकून दे रही है। अब चौथी लहर के दाखिले ने सबकी नींद उड़ा दी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story