×

Sonbhadra News: नदी में गिरा कोरियर कंपनी का वाहन, पुल पर लगी ट्रकों की कतार बनी हादसे की वजह

Sonbhadra News: हादसे में एक चालक की मौत हो गई। दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। वाहन में मौजूद कोरियर कंपनी के पार्सल सुरक्षा के लिए घटनास्थल पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Jun 2022 9:41 AM GMT
courier company vehicle accident
X

नदी में गिरा कोरियर कंपनी वाहन (photo: social media )

Sonbhadra News: विंढमगंज थाना क्षेत्र के हीराचक गांव के पास रविवार की सुबह रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पुल की रेलिंग तोड़ते हुए एक कोरियर कंपनी का वाहन (courier company vehicle accident) कनहर नदी में जा गिरा। इससे जहां कंटेनर के परखच्चे उड़ गए। हादसे में एक चालक की मौत (death) हो गई। दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वाहन में मौजूद कोरियर कंपनी के पार्सल सुरक्षा के लिए घटनास्थल पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। हादसे का कारण पुल के एक साइड में खड़ी की गई ट्रकों की लगी कतार को बताया जा रहा है।

अस्पताल में उपचार के दौरान चालक राजन सिंह ने बताया कि वह हरियाणा के फलकनगर से फ्लिपकार्ट कंपनी का कोरियर पैकेट और पार्सल लेकर झारखंड के रांची जा रहा था। रविवार की सुबह कनहर नदी पुल को जब वह पार कर रहा था। उस समय बायीं साइड में ट्रकों की कतार लगी हुई थी। नजदीक पहुंचने पर समझ में आया कि ट्रकें चल नहीं रही बल्कि खड़ी हैं। उनसे बचने के लिए जैसे ही वाहन दूसरी साइड लिया, कंटेनर अनियंत्रित हो गया और पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरा। बताते हैं कि इस घटना में सहचालक राजबहादुर पुत्र महावीर सिंहनिवासी गोकुलपुर थाना निधौली कला जिला एटा की मौके पर मौत हो गयी।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

वहीं चालक राजन सिंह पुत्र राजपाल सिंह निवासी गढ़नपुर, थाना पिलुआ जिला एटा गंभीर रूप से घायल हो गए। पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाने के साथ ही घायल को सीएचसी दुद्धी में भर्ती कराया। चिकित्सकों के मुताबिक उसे अंदरूनी चोटें आई हैं। जिला अस्पताल किया रेफर किया जा रहा है। वहीं ग्रामीणों का कहना था कि पुल पर एक साइड में ट्रकों की कतार रोजाना का नियम हो गया है। रात गहराते ही राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित यह पुल वनवे हो जाता है। इस रास्ते कभी कभार गुजरने वालों को इसकी जानकारी नहीं होती। वह जब पुल की दूसरी साइड से गुजरते हैं तो अचानक से सामने दूसरा वहां आ जाता है। वाहन नियंत्रित नहीं हुआ तो हादसे की स्थिति बन जाती है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां होने वाले हादसों पर रोकने के लिए पुल के बाएं या दाएं साइड में वाहनों की लगाई जा रही कतार पर रोक लगाई जानी चाहिए। उधर पुलिस को जैसे ही घटना की जानकारी मिली हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र सिंह दलबल के साथ पहुंच गए। पुल पर खड़े वाहनों को हटवाने के साथ ही कंटेनर में लदे कोरियर कंपनी के पार्सल की सुरक्षा के लिए पुलिस जवान तैनात कर दिए गए। कोरियर कंपनी के जिम्मेदारों को भी इसकी जानकारी दे दी गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story