×

Sonbhadra: शांति व्यवस्था बनाए रखने में धर्मगुरू करेंगे जिला प्रशासन का सहयोग, DM-SP ने की बैठक

Sonbhadra: जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह व पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में धर्मगुरूओं, पीस कमेटी, जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Jun 2022 1:00 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

DM-SP ने की धर्मगुरुओं के साथ बैठक।

Sonbhadra: जिले में पारस्परिक सहयोग, सौहार्द और शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए धर्मगुरू भी प्रशासन का सहयोग करेंगे। इसको लेकर जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह (District Magistrate Chandra Vijay Singh) व पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह (Superintendent of Police Amarendra Prasad Singh) ने कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को बैठक कर धर्मगुरूओं, पीस कमेटी, जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ देर तक चर्चा की।

इस दौरान अफवाह फैलाने वाले शरारती तत्वों, अमन-चैन में खलल डालने वाले उपद्रवी तत्वों पर नकेल कसने की भी रणनीति बनाई गई। तय हुआ कि अगर कहीं कोई अप्रिय स्थिति दिखती है या बनती है तो धर्मगुरू तत्काल इसकी जानकारी पुलिस और प्रशासन को लोगों को देंगे। प्रशासन की तरफ से भी इस पर त्वरित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आम लोगों को आपसी प्रेम बनाए रखने के लिए सभी धर्मगुरू करें जागरूक: डीएम

डीएम ने अपील की कि सभी धर्मगुरू, पीस कमेटी के लोग अपने-अपने क्षेत्रों में आम नागरिकों से आपसी प्रेम, सौहार्द बनाये रखने के लिए उन्हें जागरूक करते रहें। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि किसी प्रकार का उत्तेजक और माहौल बिगाड़ने वाले संदेश प्रसारित न होने दें। लोगों को बताए कि उत्तेजित होकर या आवेश में आकर किसी प्रकार का गलत कदम न उठाएं। क्योंकि आवेश या उत्तेजना में उठाए गए गलत कदम का खामियाजा पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है। रोजी-रोजगार, व्यापार के साथ आपसी भाई-चारे का माहौल खराब होता है।

अप्रिय घटना की स्थिति में पुलिस प्रशासन को तुरंत कराए अवगत: डीएम

डीएम ने कहा कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की स्थिति की जानकारी हों तो तत्काल स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ ही संबंधित उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी को भी अवगत कराये, जिससे की समय रहते उस पर नियंत्रण किया जा सके। बैठक में मौजूद लोगों ने इस बात का भरोसा दिया कि जिले में अब तक अमन चैन कायम है, उसी तरह आगे भी बना रहेगा। यदि किसी प्रकार के अफवाह की जानकारी मिलती है, तो उससे जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को तत्काल अवगत कराया जाएगा। अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story