×

Sonbhadra: सोनभद्र में सामने आई दिल दहलाने वाली घटना, दो वर्षीय मासूम के साथ मां ने खुद को जिंदा जलाया

Sonbhadra News: सोनभद्र में एक ऐसे ही मामले में, मौत की झूठी खबर ने हंसते-खेलते परिवार को बर्बाद करने के साथ ही, मां-बेटी की जिंदगी लील ली।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Nov 2022 3:06 PM GMT
Sonbhadra News Heartbreaking incident surfaced in Sonbhadra
X

Sonbhadra News Heartbreaking incident surfaced in Sonbhadra (Newstrack)

Sonbhadra News: कोई भी गलत सूचना कितनी खतरनाक हो सकती है, इस बात का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। सोनभद्र में एक ऐसे ही मामले में, मौत की झूठी खबर ने हंसते-खेलते परिवार को बर्बाद करने के साथ ही, मां-बेटी की जिंदगी लील ली। बताते हैं कि सड़क हादसे में जेठ घायल हुआ और किसी ने उसकी जगह, उसके छोटे भाई के मौत की झूठी खबर, उसके घर तक पहुंचा दी। इससे सदमे में आई छोटे भाई की पत्नी ने, न केवल घर के सामानों को आग लगा दिया। बल्कि दो वर्षीय बेटी के साथ खुद को भी आग लगाकर इहलीला समाप्त कर ली।

दोपहर बाद सामने आई दिल दहला देने वाली घटना ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया। हादसे में घायल जेठ को जहां जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहीं उसके छोटे भाई की पत्नी और बेटी की मौत को लेकर परिवार में मातम की स्थिति बनी हुई है।

बताया जा रहा यह माजरा, ऐसे घटी घटनाः

बताते चलें कि सुनील सिंह पुत्र जमुना सिंह निवासी इंजानी बीजपुर राख लोड करने वाले ट्रक के चालक का काम करता है। शनिवार को भी वह ट्रक लेकर एनटीपीसी रिहंद के ऐशडैम पर, राख लोड करने के लिए जा रहा था।

जैसे ही वह इंजानी मोड़ के पास रेणुकूट-बीजपुर मार्ग पर पहुंचा, अचानक से वाहन अनियंत्रित हो गया और सडक किनारे स्थित विद्युत पोल से जा टकराया। इससे सुनील के साथ ही, खलासी भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

जानकारी पाकर पहुंची पुलिस दोनों को एनटीपीसी के धनवंतरि चिकित्सालय ले गई। उसका छोटा भाई अजीत सिंह भी चालक का काम करता है। बताते हैं किसी ने उसके घर जाकर यह जानकारी दे दी कि अजीत सिंह की दुर्घटना में मौत हो गई।

इस बात को सुनते ही, अजीत की पत्नी संगीता सिंह 25 वर्ष बदहवाश हो गई। पहले उसने घर के सभी सामान को आग के हवाले किया। इसके बाद दो वर्षीय बेटी के साथ खुद की भी जिंदगी आग की भेंट चढ़ा दी। जब तक परिवार के दूसरे सदस्य कुछ कर पाते, दोनों की मौत हो गई। इसके चलते जहां पूरे परिवार में कोहराम मच गया।

वहीं एक गलत सूचना के चलते एक हंसता-खेलते परिवार अचानक से बर्बाद हो गया। उधर, वाकए की जानकारी पाकर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक बभनी मनोज सिंह और बीजपुर के वरिष्ठ उप निरीक्षक बिनोद यादव, ओमप्रकाश सिंह ने लोगों से जानकारी लेने के बाद दोनों शवों को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।

इस हृदयबिदारक घटना को लेकर जहां पूरे इलाके में मातम की स्थिति बनी रही। वहीं विधि की इस विडंबना को लेकर लोग भौंचक नजर आए। उधर, सुनील सिंह की हालत को गंभीर देखते हुए, जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। वहीं खलासी का इलाज जारी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story