×

Sonbhadra: पट्टीदारों ने कब्जा ली जमीन, विरोध पर भिजवा दिया जेल, पीड़िता ने एसपी से लगाई मदद की गुहार

Sonbhadra: म्योरपुर थाना क्षेत्र के परनी गांव में एक व्यक्ति को पट्टे पर मिली जमीन पर पट्टीदारों ने कब्जा कर मकान बना लिया। पीड़ित ने एतराज जताया तो पुलिस से मिलकर उसे जेल भिजवा दिया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 July 2022 1:51 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

म्योरपुर थाना। (Social Media)

Sonbhadra: म्योरपुर थाना क्षेत्र (Mayorpur Police Station Area) के परनी गांव में एक व्यक्ति को पट्टे पर मिली जमीन पर पट्टीदारों ने कब्जा कर मकान बना लिया। पीड़ित ने एतराज जताया तो पुलिस से मिलकर उसे जेल भिजवा दिया गया। जमीन पर बोई फसल नष्ट कर दी गई। आरोप है कि शेष जमीन पर भी कब्जे का प्रयास जारी है।

पीड़ित ने एसपी से लगाई गुहार

स्थानीय पुलिस से मदद न मिलने पर, पीड़ित झिम्मल यादव ने एसपी से गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर इस मामले में चार के खिलाफ धारा 448, 323, 506 427 आईपीसी के तहत बीते दिवस मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। पिछले दिनों झिम्मल ने एसपी से मिलकर गुहार लगाई थी कि वह अपने मां-बाप की इकलौता संतान है। जबकि उसके बड़े पिता के पांच बेटे हैं। संख्या ज्यादा होने का फायदा उठाकर उसकी जमीन कब्जा कर ली गई है उसके साथ मारपीट की जा रही है। विरोध पर उसे पुलिस से मिलकर प्रताड़ित किया जा रहा है।

गांव के लोगों के शह पर बहू, ससुर-सास को कर रही प्रताड़ित

चोपन थाना क्षेत्र (Chopan police station area) के नवटोलिया कोटा गांव निवासी रामबदन और उसकी पत्नी पानकुमारी ने अपनी बहू पर गांव के लोगों के शह पर प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है। एसपी से लगाई गुहार में कहा है कि उन्होंने अपनी बहू के लिए अलग से मकान बनवाया हुआ है लेकिन उसने जिस मकान में वह लोग रहते हैं उस पर भी ताला लगा दिया है। पुलिस से गुहार लगाने पहुंचे तो उन्हें ही शांति भंग की आशंका में पाबंद कर जेल भेज दिया गया। इस मामले में भी एसपी के निर्देश पर चोपन पुलिस ने बहू सुखवंती देवी, उसे शह देने वाले साजिद अली, सौरभ अग्रवाल और विजय बहादुर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

प्रेमिका से ऐंठे 70 हजार, मामला दर्ज

जुगैल थाना क्षेत्र (Jugail police station area) की एक युवती को रहस्यमय हाल में लापता होने का मामला प्रकाश में आया है। पिता ने पुलिस को दी तहरीर में उसके प्रेमी राजेश केशरी पर लापता करने का शक जताया है। आरोप लगाया है कि कथित प्रेमी अब तक उसकी बेटी से 70 हजार रुपये ऐंठ चुका है। रुपए ऐंठते रंगे हाथ पकड़े जाने पर राजेश ने उसे और उसके बेटे को बाइक से धक्का मारने की कोशिश की थी। इस मामले में पुलिस ने धारा 363 और 366 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आरोपी और लापता युवती की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि उपरोक्त सभी मामलों में छानबीन जारी है

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story