×

साबा हत्याकांड: पहले लगाई आग फिर कर दिया कमरे में बंद, जलने के बाद ले गए अस्पताल, मौत से पहले का Video वायरल

Sonbhadra News: सोनभद्र में ससुरालवालों ने महिला के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। अब इस मामले में एक वीडियो वायरल हो रहा है। मृतका ने मौत से पहले कई हैरतअंगेज खुलासे किए हैं।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 Jun 2022 10:31 AM GMT
साबा हत्याकांड में बड़ा खुलासाः पहले लगाई आग फिर कर दिया कमरे में बंद, जलने के बाद ले गए अस्पताल, मौत से पहले का Video वायरल
X

साबा हत्याकांड में बड़ा खुलासा (कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: सोनभद्र के पन्नूगंज थाना क्षेत्र (Pannuganj Thana Chetra) के बनौरा गांव (Banaura Village) में सोमवार की देर रात संदिग्ध हाल में झुलसी विवाहिता की मंगलवार को दोपहर बाद वाराणसी (Varanasi) में उपचार के दौरान हुई मौत के मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है। घटना को लेकर वायरल हुए वीडियो (Viral Video) में, मृतका ने मौत से पहले मायके वालों को घटना की जानकारी देते वक्त, कई हैरतअंगेज खुलासे किए हैं। उसमें जानकारी दी गई है कि लगातार तीन दिन से उससे विवाद तो किया ही जा रहा था, भोजन करते वक्त उसकी जमकर पिटाई की गई। इतने से भी जी नहीं भरा तो उस पर मिट्टी तेल छिड़क आग लगा दी गई। इसके बाद उसे एक कमरे में तब तक बंद रखा गया, जब तक वह पूरी तरह झुलस नहीं गई।

बगैर मायके वालों को सूचना दिए वाराणसी ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। उधर, मौत के 24 घंटे बाद भी जहां पन्नूगंज पुलिस (Pannuganj Police) मामले का संज्ञान नहीं ले सकी है। वहीं पीड़ित पक्ष का आरोप है कि तहरीर लेने के नाम पर आनाकानी की जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

बताते चलें कि राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र (Robertsganj Thana Chetra) के बभनौली गांव (Babhnauli Village) निवासी साबा उर्फ चांदनी (28) पुत्री कासिम की शादी 12 साल पहले पन्नूगंज थाना क्षेत्र के बनौरा गांव निवासी हसनैन खान के साथ हुई थी। उसकी मां जैबुन निशा के मुताबिक, सोमवार की रात पता चला कि ससुराल वालों ने उस पर केरोसिन छिड़क आग लगा दी है जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई है। किसी तरह उसके बारे में जानकारी कर वाराणसी (Varanasi) पहुंचे लेकिन मंगलवार को दोपहर बाद उसने अंतिम सांस ले ली।

पीड़ित पक्ष के मुताबिक, वाराणसी में प्रशासन की तरफ से भेजे गए मजिस्ट्रेट ने मृतका का मौत पूर्व बयान भी लिया लेकिन पन्नूगंज पुलिस कार्रवाई करने में आनाकानी कर रही है। घटना का संज्ञान लेना दूर, मौत के 24 घंटे बाद भी तहरीर तक लेने में आनाकानी की जा रही है।


उधर महिला सुरक्षा एवं जन सेवा ट्रस्ट की अध्यक्ष सावित्री देवी की तरफ से बुधवार की दोपहर लगभग डेढ़ बजे ट्वीट कर सोनभद्र पुलिस और उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई। पुलिस प्रवक्ता की तरफ से अवगत कराया गया कि संदर्भित प्रकरण से पन्नूगंज थाना को अवगत कराते हुए जांच कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। इस बाबत जानकारी के लिए सेलफोन पर सीओ सदर से संपर्क प्रयास किया गया तो उनका नंबर आउट ऑफ नेटवर्क कवरेज एरिया मिलता रहा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story