×

Sonbhadra: ठेकेदार के साथ मजदूरी के लिए गया युवक डेढ़ साल से लापता, पत्नी को मिली धमकी, FIR दर्ज

Sonbhadra News: इस मामले में स्थानीय पुलिस से भी गुहार लगाई गई थी लेकिन राहत नहीं मिली। तब अदालत का दरवाजा खटखटाया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 Aug 2022 5:05 AM GMT
Sonbhadra News
X

 मजदूरी के लिए गया युवक डेढ़ साल से लापता (फोटो: सोशल मीडिया )

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के खजुरी गांव से नोएडा मजदूरी के लिए ले जाए गए युवक को डेढ़ साल से लापता होने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इलाके के ही ठेकेदार किस्म के एक व्यक्ति पर उसे गायब करने का आरोप लगाया गया है। पत्नी का आरोप है कि पूछे जाने पर ठेकेदार द्वारा धमकियां दी जा रही हैं। रुपये का लालच देकर भी चुप कराने की कोशिश हो रही है। इस मामले में स्थानीय पुलिस से भी गुहार लगाई गई थी लेकिन राहत नहीं मिली। तब उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया। वहां से मिले आदेश पर पुलिस ने, आरोपी ठेकेदार के खिलाफ गुप्त जगह पर ले जाकर कैद करने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर, प्रकरण की तफ्तीश शुरू कर दी है।

दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के खजुरी निवासी आरती (20) की तरफ से आरोप लगाया गया है कि उसके पति अनिल को नवंबर 2020 में, क्षेत्र के दिघुल गांव निवासी हकीम मियां पुत्र रज्जाक जो ठेकेदारी का काम करता है, मजदूरी कराने नोएडा ले गया था। तीन महीने तक फोन से बातचीत होती रही। इसके बाद अचानक से बात होनी बंद हो गई। आरोप है कि जब उसने हकीम मियां से बात की तो उसने बात टाल दी। बार-बार पूछने पर कभी रुपये का लालच दिया जा रहा है तो कभी धमकी दी जा रही है।

आरोपी हकीम मियां के खिलाफ मामला दर्ज

आरती का कहना है कि हकीम ही जानता है कि उसका पति कहां है लेकिन पूछे जाने द्वारा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। साथ गए कुछ मजदूरों का कहना है कि उसकी मृत्यु हो गई है। मामले में अदालत के आदेश पर आरोपी हकीम मियां के खिलाफ धारा 365, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story