×

Sonbhadra news: बस में सफर के दौरान हुआ प्रेम, रचाई शादी, फिर हुआ कुछ ऐसा.. मारपीट के बाद पति-देवर हुए गिरफ्तार

Sonbhadra news: पीड़िता से मारपीट के मामले में पीड़िता के लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार पुलिस ने कथित पति और देवर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 25 Nov 2022 12:25 PM GMT
sonbhadra
X

sonbhadra

Sonbhadra news: फिल्मी स्टाइल में सफर के दौरान हुई मुलाकात के बाद मोबाइल नंबर के आदान-प्रदान और इसके बाद बने प्रेम संबंध के बाद शादी, फिर इंकार के साथ ही पीड़िता से मारपीट के मामले में पीड़िता के लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार पुलिस ने कथित पति और देवर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। शुक्रवार को दोपहर बाद मुकदमा दर्ज करने के साथ ही दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी भी कर ली गई।

फिल्मी अंदाज में प्रेम से लेकर शादी तक पहुंचा था सफर

बताते हैं कि दो-ढाई साल पहले मैहर क्षेत्र में बस से सफर के दौरान हैदराबाद में एक कंपनी में फीटर की नौकरी करने वाले रेणुसागर पुलिस चौकी क्षेत्र के शिवमंदिर कालोनी निवासी विनोद केवट पुत्र रामदास से मुलाकात हुई। उस दौरान दोनों में मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान हुआ। इसके बाद धीरे-धीरे दोनों में फोन पर ही लंबी बातचीत शुरू हो गई। कुछ दिनों में ही है बातचीत प्रेम संबंध में बदल गई। डेढ़ साल पहले युवक ने, उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा और पीड़िता के मुताबिक एक मंदिर में उसके साथ शादी रचा ली। शादी के बाद उसे हैदराबाद ले गया, जहां उसे करीब डेढ़ साल तक बतौर पत्नी साथ रखा। आरोप है कि गत मई माह में घर लाने की बात कहते हुए, उसे सतना रेलवे स्टेशन पर लाकर छोड़ दिया। इसके बाद जब वह वहां से रेणुसागर पहुंची तो उससे मारपीट शुरू कर दी गई और किसी तरह का संबंध रखने से इंकार कर दिया गया।

मारपीट ने आरोपियों को पहुंचा दिया हवालात

पहले शादी और बाद में इंकार के मामले में पीड़िता को लंबे संघर्ष का सामना करना पड़ा। लगभग चार माह तक उसने अनपरा से लेकर मुख्यालय तक का चक्कर लगाया। अधिकारियों के यहां पहुंचकर गुहार लगाई। कार्रवाई न किए जाने से दुखी होकर सोन नदी में कूदकर जान देने की भी कोशिश की। इस दौरान कई रातें चोपन रेलवे स्टेशन पर गुजारी। बृहस्पतिवार को इस मामले में अनपरा थाने पीड़िता गुहार लगाने पहुंची तो आने से बाहर आने पर उसके साथ मारपीट की गई। बेरहमी से पिटाई किए जाने के कारण उसे कई जगह चोटें भी आई। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने शुक्रवार को पीड़िता के तहरीर के क्रम में आईपीसी की धारा 498ए, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला पंजीकृत करने के साथ ही पति विनोद और देवर सुबोध को गिरफ्तार कर लिया। अनपरा थानाध्यक्ष भैया एसपी सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story