×

Sonbhadra News: संदिग्ध हाल में विवाहिता की जिंदा जलकर मौत, मां ने लगाया दौलत के लिए हत्या का आरोप

Sonbhadra News: पन्नूगंज थाना क्षेत्र के बनौरा गांव में सोमवार की देर रात संदिग्ध हाल में गंभीर रूप से झुलसी विवाहिता की मंगलवार को दोपहर बाद वाराणसी में उपचार के दौरान मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 Jun 2022 3:05 PM GMT
Married woman burnt alive in suspicious condition in Sonbhadra, mother accused of murder for wealth
X

सोनभद्र में संदिग्ध हाल में विवाहिता की जिंदा जलकर मौत: Photo - Newstrack

Sonbhadra News: पन्नूगंज थाना क्षेत्र (Pannuganj Police Station Area) के बनौरा गांव (Banoura Village) में सोमवार की देर रात संदिग्ध हाल में गंभीर रूप से झुलसी विवाहिता की मंगलवार को दोपहर बाद वाराणसी में उपचार के दौरान मौत हो गई। पीड़िता की मां और मायके वालों ने पति और अन्य ससुरालियों पर जिंदा जलाकर मार डालने का आरोप लगाया है। उनकी शिकायत पर वाराणसी के पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर पीड़िता का बयान दर्ज किया।

वहीं मौत हो जाने के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बुधवार की सुबह मृतका का शव पीएम के बाद परिवार के लोगों को सुपुर्द किया जाएगा। मायके पक्ष के लोगों ने पीड़िता के बयान से जुड़ा एक वीडियो भी अपने पास होने का दावा किया है, जिसमें मृतका, मौत से पूर्व मायके वालों को घटना की जानकारी देते समय दौलत के लिए जलाने की बात कह रही है।

शादी के पांच साल बाद प्रताड़ित करना शुरू

बताते हैं कि राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के बभनौली गांव निवासी साबा उर्फ चांदनी (28) पुत्री कासिम की शादी 12 साल पहले पन्नूगंज थाना क्षेत्र के बनौरा गांव निवासी हसनैन खान के साथ हुई थी। दोनों से तीन बच्चे भी हैं। उसकी मां नैबू निशा का आरोप है कि शादी के बाद पांच साल तक सब कुछ ठीक चला इसके बाद किसी ने किसी बहाने उसे प्रताड़ित करने का काम शुरू कर दिया गया।

मायके से रुपए लाने के लिए उसके साथ मारपीट की जाने लगी। 2019 में उसके साथ ससुराल के लोगों ने मारपीट की थी जिसकी प्राथमिकी पन्नूगंज थाने में दर्ज कराई गई थी। ससुराल के लोगों ने भरोसा दिया था कि अब ऐसा नहीं होगा। अचानक से सोमवार की रात लगभग एक बजे पति का फोन आया कि उसके साथ बेरहमी से मारपीट की जा रही है।

इस सूचना पर जब मायके पक्ष के लोग बनौरा पहुंचे तो पता चला कि उसे किरोसिन छिड़ककर जला दिया गया है। गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया है। अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है। आरोप है की इसके बाद ससुरालियों को फोन कर जानकारी ली गई तो उनके द्वारा बताया गया कि बीएचयू में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मायके के लोग बीएचयू पहुंचे तो पता चला कि उसे कबीरचौरा स्थित मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

एसडीएम स्तर के अधिकारी ने लिया बयान

वहां पहुंचने पर पूरी घटना की जानकारी हुई। इसके बाद 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने घटना की जानकारी लेने के बाद प्रशासन को घटना से अवगत कराया। इसके बाद मंगलवार की सुबह लगभग 10 बजे एसडीएम स्तर के अधिकारी ने आकर सबका का बयान दर्ज किया। दोपहर एक बजे के करीब उसकी सांसें थम गई। अस्पताल से भेजे गए मेमो के आधार पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा की प्रक्रिया पूरी कराई। इसके बाद उसे वाराणसी में ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पीड़िता की मां का कहना था कि पन्नूगंज पुलिस को फोन के जरिए घटना की जानकारी दे दी गई है। घटना को लेकर तहरीर भिजवाई जा रही है। उधर, पुलिस अभी घटना पर किसी तरह की टिप्पणी करने से बच रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story