×

Sonbhadra News: विवाद को लेकर पड़ोसी ने अधेड़ पर बस चढ़ाकर की हत्या, हिरासत में आरोपी

Sonbhadra: बस खड़े करने को लेकर अक्सर हो रहे विवाद को लेकर चालक रहे पड़ोसी ने बस चढ़ाकर अधेड की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Oct 2022 12:25 PM GMT
Sonbhadra Crime News
X

जांच करती हुई पुलिस। 

Sonbhadra: पिपरी थाना क्षेत्र (Pipri police station area) के पिपरी कस्बे में शुक्रवार को आए दिन होने वाले विवाद को लेकर बस चालक रहे पड़ोसी द्वारा, बस चढ़ाकर अधेड की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में परिवार के लोगों ने भी जहां हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौंप कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं, पुलिस की तरफ से भी बस सहित चालक को हिरासत में ले लिया गया है। समाचार दिए जाने तक उससे कड़ी पूछताछ जारी थी।

यह है पूरा प्रकरण

बताते हैं कि पिपरी निवासी फैयाज हुसैन (51) पुत्र स्व. मोहम्मद सिद्दीकी का पड़ोस में रहने वाले सिकंदर से जेसीबी तथा बस खड़े करने को लेकर अक्सर विवाद की स्थिति बनती रहती है। परिवारीजनों के मुताबिक इस मामले को लेकर कई बार थाने पर पंचायत भी हो चुकी थी। बताया जाता है कि सिकंदर मुर्धवा में स्थित एक स्कूल की बस पर चालक का काम करता था। अक्सर वह बस को लेकर अपने घर पर आ जाता था और सुबह यहां से बस लेकर बच्चों को लेने के लिए निकलता था। वहीं फैयाज हुसैन पेशे से ठेकेदार है और उसके पास जेसीबी है। बताते हैं कि जेसीबी और बस खड़ी करने को लेकर ही दोनों आपस में कई बार भिड़ चुके हैं। विवाद गहराने के बाद कई बार मामला पुलिस के पास भी गया था और पुलिस समझा-बुझाने के साथ ही कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देकर छोड़ती थी, बावजूद विवाद की स्थिति बनी रही।

परिवार के लोगों का कहना है कि बृहस्पतिवार को भी फैयाज तथा सिकंदर में इसी बात को लेकर विवाद हुआ। इससे खफा सिकंदर ने उस पर बस चढ़ाने की धमकी दी। इस पर फैयाज अपने साथ के कुछ लोगों को लेकर पिपरी थाने पहुंचा जहां से मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन पुलिस के आने की भनक लगते ही सिकंदर वहां से फरार हो गया। तलाश के बाद वह नहीं मिला तो पुलिस लौट गई। इस बात का भरोसा दिया था कि आज को एक बार फिर दबिश दी जाएगी।

चालक सिकंदर को हिरासत में ले लिया: पुलिस

इधर इस मामले से नाराज सिकंदर वारदात को अंजाम देने के लिए मौके की तलाश में लग गया। आरोप है कि शुक्रवार को जैसे ही मौका मिला, उसने बस फैयाज पर चढ़ा दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिवार के लोग आनन-फानन में लेकर नजदीकी अस्पताल पहुंचे जहां उपचार के दरम्यान उसकी मौत हो गई। उधर, जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने बस को कब्जे में लेने के साथ ही, चालक सिकंदर को हिरासत में ले लिया। समाचार लिखे जाने तक उससे कड़ी पूछताछ जारी थी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story