×

Sonbhadra News: नवागत मंडलायुक्त ने जांची विकास कार्यों-कार्यक्रमों की स्थिति, लापरवाही पर कार्रवाई की दी चेतावनी

Sonbhadra News: नवागत मंडलायुक्त डाॅ. मुथु कुमार स्वामी बी ने बृहस्पतिवार को जिले का दौरा कर विकास कार्यों की स्थितियां जांची और जनकल्याणकारी कार्यों-कार्यक्रमों का जायजा लिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 1 Dec 2022 3:18 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

नवागत मंडलायुक्त ने विकासकार्यों का किया निरीक्षण

Sonbhadra News: नवागत मंडलायुक्त मिर्जापुर डाॅ. मुथु कुमार स्वामी बी ने बृहस्पतिवार को जिले का दौरा कर विकास कार्यों की स्थितियां जांची और जनकल्याणकारी कार्यों-कार्यक्रमों का जायजा लिया। नमामि गंगे के तहत निर्माणाधीन बेलाही पाईप पेयजल परियोजना का औचक निरीक्षण कर अधिशासी अभियंता जल निगम से जरूरी जानकारी प्राप्त की। अधिशासी अभियंता और पाईप पेयजल परियोजना को निर्माण कार्य निर्धारित अवधि में गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण कराने की हिदायत देते हुए कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही मिली तो जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई होगी।


अधिशासी अभियंता जल निगम को किया निर्देशित

अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि पेयजल परियोजना को पूर्ण करने में निर्माण एजेंसी को कोई समस्या हो, तो उसे शीघ्र निस्तारित कराएं। इससे पूर्व उन्होंने लोढ़ी में पंचायत भवन, प्राथमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्र, पेटराही के अमृत सरोवर, नगर पालिका परिषद राबर्ट्सगंज के गोवंश आश्रय स्थल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम चंद्र विजय सिंह से रोस्टरवार प्रत्येक सोमवार को जिले की 80 ग्राम पंचायतों में आयोजित कराए जाने वाले समाधान दिवस के बारे में जानकारी ली और इसके मिल रहे उत्साहजनक परिणामों से अवगत कराया।


बच्चों से किया सीधा संवाद, नौनिहालों को खिलाई खीर

इस दौरान मंडलायुक्त ने स्कूली बच्चों से सीधा संवाद किया। बच्चो से सवाल पूछे, कविता सुनी। इस पर संतोष जताते हुए आंगनबाड़ी केंद्र में दाखिल बच्चों की स्थिति जानी। अति कुपोषित बच्चों का एनआरसी केंद्र में उपचार कराने के लिए सहेजते के साथ ही गर्भवती महिलाओं को गोद भराई की। वहीं शिशुओं को खीर खिलाकर उनका अन्नप्रासन किया। अमृत सरोवर के निरीक्षण के दौरान सौंदर्यीकरण पर खर्च धनराशि और जलस्तर की जानकारी ली। गौवंश आश्रय स्थल में पशुओं को दिए जाने वाले चारे, टीकाकरण आदि का हाल जाना।


ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर सीडीओ सौरभ गंगवार, एडीएम वित्त एवं राजस्व सहदेव कुमार मिश्र, एडीएम नमांमि गंगे आशुतोष दूबे, एसडीएम सदर रमेश कुमार, डीडीओ शेषनाथ चैहान, डीपीआरओ विशाल सिंह, बीएसए हरिवंश कुमार, पीडी आरएस मौर्या, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story