×

Sonbhadra: महिला के सिर के बाल मुड़वा चेहरे पर पोती कालिख, बाप-बेटों समेत 8 पर FIR

Sonbhadra News: सोनभद्र में 21वीं सदी में भी अंधविश्वास की जड़ें इतनी गहरी हैं कि किसी भी जीती-जागती महिला को भूत-प्रेत, जादू-टोना करने वाली महिला करार कर, अमानवीय यातनाएं देने का क्रम जारी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 30 July 2022 3:05 AM GMT
Sonbhadra police news
X

Sonbhadra police n (image social media)

Click the Play button to listen to article

Sonbhadra News: दुनिया जहां चांद पर बसने की सोच रही है। वहीं पिछड़े जिले का दर्जा रखने वाले सोनभद्र में 21वीं सदी में भी अंधविश्वास की जड़ें इतनी गहरी हैं कि किसी भी जीती-जागती महिला को भूत-प्रेत, जादू-टोना करने वाली महिला करार कर, अमानवीय यातनाएं देने का क्रम जारी है। घोरावल क्षेत्र में एक ऐसा ही मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर बाप बेटों समेत आठ के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि घोरावल थाना क्षेत्र के पड़वनिया गांव निवासी एक व्यक्ति को क्षेत्र की एक 40 वर्षीय महिला पर शक था कि उसने उसके बेटे और बहू पर भूत प्रेत कर रखा है। बताते हैं कि बाकायदा इस को लेकर संबंधित व्यक्ति ने पड़ोसियों के साथ मिलकर पंचायत बिठाई और पीड़ित महिला को दोषी करार दिया। इसके बाद सभी ने मिलकर उसका बाल मुड़वाया। चेहरे पर रोली, काजल और चूना पोता।

इसके बाद जूता-चप्पल पहना कर पूरे गांव में घुमाया गया। कुछ दिन तक तो यह मामला गांव स्तर पर ही दबा रहा लेकिन शुक्रवार को जब यह मामला घोरावल पुलिस के पास पहुंचा तो हड़कंप मच गया। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर जहां सारी घटना बयां की। वहीं, आरोपियों पर लगातार डराने धमकाने का आरोप लगाया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए घोरावल पुलिस ने पड़वनिया निवासी हरी और उसके बेटे अंगनू व अशोक, झमझम उर्फ छोटे और उसके बेटे बऊ, सगे भाई रामजी और कमलेश, दनिया पत्नी मुख्खड़ू के खिलाफआईपीसी की धारा 147, 323, 504, 506, 509 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story