×

Sonbhadra: ओवरलोड ट्रकों को बिना परमिट पास कराने वाले गिरोह का खुलासा, पुलिस ने 6 लोगों पर की FIR, 1 गिरफ्तार

Sonbhadra: बगैर परमिट तथा ओवरलोड गिट्टी-बालू लदे ट्रकों को अधिकारियों की नजर से बचाकर पास कराने वाला एक बड़ा गिरोह सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने छह लोगों पर एफआईआऱ की है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Oct 2022 3:02 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

Sonbhadra: परमिट-ओवरलोड ट्रकों को पास कराने के गिरोह का खुलासा (फोटो-न्यूजट्रैक)

Sonbhadra: बगैर परमिट तथा ओवरलोड गिट्टी-बालू लदे ट्रकों को अधिकारियों की नजर से बचाकर पास कराने वाला एक बड़ा गिरोह सामने आया है। खान विभाग (Mines Department) की तरफ से राबटर्सगंज कोतवाली में पुलिस को सुनील सिंह उर्फ डीएसपी गिरोह की जानकारी देने के साथ ही, गिरोह सरगना सुनील, बगैर परमिट पकड़े गए वाहन के चालक, वाहन स्वामी, लोंडिग कराने वाले व्यक्ति, क्रशर मालिक सहित छह के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस की तरफ से चालक को गिरफ्तार करने के साथ ही, मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

खान निरीक्षक ईश्वर चंद ने पुलिस को दी तहरीर

खान निरीक्षक ईश्वर चंद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि गत बुधवार की अर्धरात्रि वह सलखन में भूतपूर्व सैनिकों के साथ उप खनिज परिवहन करने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे। उसी दौरान गिट्टी लदा वाहन संख्या यूपी65-बीटी-8905 आया, जिसे रोकने का इशारा किया गया तो वह जांच दल को देख, गति तेज कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गया। एम ऐप से जांच करने पर बगैर परमिट परिवहन पाया गया जिसके लिए ऑनलाइन नोटिस जारी की गई।

बृहस्तिवार की सुबह सात बजे मारकुंडी घाटी में इको प्वाइंट पर जांच के दौरान, उक्त वाहन दोबारा आता दिखा। उसे रोकने पर, चालक वाहन को मोड़ तेज गति से चोपन की तरफ भागने लगा। इससे भूतपूर्व सैनिक योगेंद्र सिंह चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। कुछ दूर आगे जाने पर वाहन तेज गति होने के कारण डिवाइडर पर चढ़ गया। तत्काल मामले की जानकारी प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज और खान निरीक्षक मनोज कुमार को दी गई। वहीं चालक को कब्जे में लेकर पूछताछ की गई तो पता चला कि बगैर परमिट परिवहन कराने वाले पासरों का एक बड़ा गैंग संचालित है।

पूछताछ में चालक ने दी ये जानकारी

खान निरीक्षक ईश्वर चंद के मुताबिक पूछताछ में चालक उमेश कुमार पुत्र रामसेवक निवासी नागनार हरैया, मधुपुर ने बताया कि उसने वाहन स्वामी के कहने पर डाला स्थित क्रशर से गिट्टी लोड किया है। पासर सुनील सिंह उर्फ डीएसपी निवासी राबटर्सगंज द्वारा अन्य अज्ञात पासरों का गिरोह बनाकर, उनके सहयोग से अधिकारियों का लोकेशन लेते हुए ओवरलोड/बगैर परमिट के ट्रकों को पास कराया जाता है। क्रशर से गिट्टी लोड कराने वाले का नाम विमलेश बताया गया। वाहन को पुलिस की सुपुर्दगी में देने के साथ ही, चालक को भी पुलिस को सौंप दिया गया।

6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज: प्रभारी निरीक्षक

प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज दिनेश प्रकाश पांडेय ने बताया कि पूछताछ के बाद चालक का चालान कर दिया गया है। पासर गिरोह सरगना, क्रशर मालिक, वाहन स्वामी सहित छह के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

परमिट-ओवरलोड वाहनों को लेकर चलाया सघन चेकिंग अभियान

उधर, शुक्रवार को डीएम चंद्रविजय सिंह के निर्देशन एवं एडीएम सहदेव मिश्र की अगुवाई में बगैर परमिट-ओवरलोड वाहनों को लेकर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया और इस दौरान 18 वाहनों पर कार्रवाई की गई। इससे वाहन स्वामियों और क्रशर संचालकों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story