×

Sonbhadra: सोनभद्र में दो के घरों पर बोला धावा, उड़ाए लाखों के जेवरात-नकदी

Sonbhadra: राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में बुधवार की रात चोरों ने एक ही रात दो गांवों में धावा बोलकर, दो घरों से जहां लगभग 12 लाख के जेवरात उड़ा लिए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 30 Jun 2022 1:41 PM GMT
Sonbhadra News
X

बिखरा हुआ सामान।

Sonbhadra: राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र (Robertsganj Kotwali Area) में बुधवार की रात चोरों ने जमकर तांडव मचाया। एक ही रात दो गांवों में धावा बोलकर, दो घरों से जहां लगभग 12 लाख के जेवरात उड़ा लिए। वहीं दो लाख से अधिक की नकदी उड़ाकर सनसनी फैला दी। बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी पुलिस के पास पहुंची तो हड़कंप मच गया। दोनों मामलों में पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

समाचार दिए जाने तक इस मामले में पुलिस को कोई कामयाबी मिलने की सूचना नहीं थी। उधर, ट्वीट के जरिए मिली जानकारी के आधार पर एडीजी जोन वाराणसी (ADG Zone Varanasi) और डीआईजी मिर्जापुर (DIG Mirzapur) की तरफ से मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। एसपी के यहां से प्रभारी निरीक्षक राबर्ट्सगंज को जांच कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।


छत के रास्ते से घुसे चोर उड़ा ले गए जेवरात और 40 हजार नकदी

तहरीर के मुताबिक राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र (Robertsganj Kotwali Area) के परासी गांव निवासी ब्रजराज देव पांडेय के यहां बुधवार की आधी रात के बाद छत के रास्ते से चोर में घुसे और सो रहे लोगों के कमरों पर बाहर से कुंडी लगा दी। पीड़ित के मुताबिक इसके बाद, मालिकान वाले कमरे का ताला चटकाकर उसमें रखा लगभग पांच लाख का जेवरात और 40 हजार नकदी लेकर गायब हो गए। सुबह नींद खुलने पर परिवार के लोगों ने दरवाजा खोलना चाहा तो नहीं खुला।

शोर मचाने पर पड़ोसी किसी तरह दरवाजा खोलकर घर के अंदर घुसे तो देखा कि जिन कमरों में लोग सोए हुए थे, उस पर बाहर से कुंडी चढ़ाई गई थी। कुंडी खोलकर परिवार के लोगों को बाहर निकाला गया। इसके बाद लोगों ने देखा कि मालिकान वाले कमरे का ताला टूटा हुआ है। पीड़ित परिवार का दावा है कि कमरे में रखे बक्से का ताला तोड़कर उसमें रखे लगभग पांच लाख के आभूषण और 40 हजार चुरा लिए गए हैं।


दीवार फांद कर आए चोर उड़ा ले गए 1.75 लाख रुपये और जेवरात

दूसरी घटना राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र (Robertsganj Kotwali Area) के ओरगाईं गांव की है। अभय पांडेय की तरफ से दी गई मुताबिक रात में चोर उनके घर में घुसकर बक्से का ताला चटकाकर मालिकान वाले कमरे में रखा लगभग छह-सात लाख का जेवरात और एक साल तक खेती करने के लिए दूसरे को दी गई जमीन के एवज में मिले 1.75 लाख रुपये उड़ा कर ले गए। सुबह होने पर 112 नंबर डायल कर पुलिस को जानकारी दी गई है। पीड़ित के मुताबिक चोर पीछे के रास्ते 11 फीट की दीवार फांद कर घुसे। जिस घर में जेवरात, नकदी रखी थी, उसका ताला चटकाकर, अंदर रखे बक्शे का भी ताला चटकाकर नकदी और जेवरात चुरा ले गए। बताया कि इसकी एक तहरीर कोतवाली जाकर दे दी है। उधर, पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story