Sonbhadra News: फाइनेंस कंपनी के दफ्तर में हवाई फायरिंग कर हजारों की लूट, हाइवे किनारे वारदात

Sonbhadra News: प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने पुलिस टीम के साथ पहुंचकर मौके का निरीक्षण किया और घटना के बाबत जरूरी जानकारी जुटाई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 July 2022 3:01 PM GMT
Thousands looted by firing in air in finance company office in Sonbhadra
X

Thousands looted by firing in air in finance company office in Sonbhadra (Image: Newstrack)

Sonbhadra: अनपरा थाना क्षेत्र के औड़ी मोड़ के पास थाने से चंद कदम की दूरी पर स्थित माइक्रो फाइनेंस कंपनी के दफ्तर में दिनदहाड़े हवाई फायरिंग कर हजारों की लूट कर ली गई। फायरिंग करते वक्त, गोली मिस करने के कारण, फायरिंग करने वाले के ही एक हाथ में गोली लग गई, जिससे वह जख्मी हा गया। इसके बार लुटेरे वहां से फरार हो गए। उधर, जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस को मिली, हड़कंप मच गया।

प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने पुलिस टीम के साथ पहुंचकर मौके का निरीक्षण किया और घटना के बाबत जरूरी जानकारी जुटाई। क्राइम ब्रांच की टीम ने भी देर शाम घटनास्थल की जांच-पड़ताल की। दफ्तर तथा आस-पास लगे सीसी टीवी कैमरों के जरिए लुटरों की पहचान और घटना से जुड़ा क्लू तलाशने का काम जारी है।

बताया जा रहा है कि दोपहर ढाई बजे के करीब तीन युवक बाइक से हाइवे किनारे औड़ी मोड़ स्थित फाइनेंस कंपनी स्वतंत्र माइक्रोफिन प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर पहुंचे और हवाई फायरिंग करते हुए, दफ्तर में रखी 4890 नकदी लूट ली।

बताया जा रहा है कि फायरिंग करते वक्त गोली मिस कर जाने से, फायरिंग कर रहे युवक के ही एक हाथ में लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे घायल देख, शेष बदमाश घायल और नकदी लेकर वहां से भाग निकले। कहा जा रहा है कि लुटेरे बड़ी वारदात को अंजाम देने आए थे, संयोग से वहां नकदी काफी कम मिली। उधर, जैसे ही इसकी जानकारी अनपरा पुलिस को मिली हड़कंप मच गया।

सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक अनपरा श्रीकांत राय, रेणुकूट चैकी इंचार्ज सहित अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए और जांच शुरू कर दी गई। घंटे भर से अधिक समय तक मौके की जांच-पड़ताल और सीसी टीवी खंगालने का काम चलता रहा। मुख्यालय से पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने भी मौका मुआयना करने के साथ ही जरूरी जानकारी जुटाई। सीसी टीवी कैमरे के फुटेज के जरिए भी लुटेरों की शिनाख्त और उनके बारे में क्लू तलाशने का काम जारी है। आस-पास के लोगों से भी पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई जा रही है।

लूट करने पहुंचे तीन युवकों में से एक को फायरिंग करते वक्त घायल होने के आधार पर भी उसके बारे में पता लगाया जा रहा है। बताते चलें कि अनपरा थाना क्षेत्र के औड़़ी इलाके में जहां आए दिन चोरियों ने व्यापारियों और रहवासियों की नींद उड़ा कर रख दी है। वहीं थाने से चंद कदम की दूरी पर, हाइवे किनारे स्थित दफ्तर में दिनदहाड़े हुई लूट की घटना ने लोगों में हड़कंप मचा कर रख दिया है। वहीं, पुलिस का दावा है कि जल्द मामले का खुलासा कर लिया जाएगा। उधर, क्षेत्राधिकारी पिपरी प्रदीप सिंह चंदेल का कहना था कि अनपरा पुलिस मामले की तेजी से जांच-पड़ताल में जुटी हुई है। वह ड्यूटी के सिलसिले में बाहर हैं। घटना पर नजर रखी जा रही है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story