×

Sonbhadra News: बैंक के शाखा प्रबंधक सहित 5 पर धोखाधड़ी की FIR, किसान क्रेडिट कार्ड की राशि हड़पने का आरोप

Sonbhadra News Today: घोरावल थाना क्षेत्र स्थित यूको बैंक के शाखा प्रबंधक नितेश मित्तल, कैशियर राहुल सहित छह के खिलाफ घोरावल कोतवाली में धोखाधड़ी की एफआईआर होने से हड़कंप मच गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 16 Oct 2022 2:04 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

Fraud। (Social Media)

Sonbhadra News Today: घोरावल थाना क्षेत्र स्थित यूको बैंक के शाखा प्रबंधक नितेश मित्तल, कैशियर राहुल सहित छह के खिलाफ घोरावल कोतवाली में धोखाधड़ी की एफआईआर होने से हड़कंप मच गया है। एक खाताधारक की तरफ से धोखाधड़ी कर किसान क्रेडिट कार्ड की धनराशि हड़पने के लगाए गए आरोप और इसको लेकर एसपी डा. यशवीर सिंह (SP Dr. Yashveer Singh) की तरफ से दिए गए निर्देश पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

ये है आरोप

घोरावल थाना क्षेत्र के नौगई निवासी सूरज कुमार ने दी गई तहरीर में बताया है कि कृषि कार्य के लिए उसने यूको बैंक की घोरावल शाखा से अपनी जमीन पर किसान क्रेडिट कार्ड बनवाया था और उसके बाद वह और उसके भाई ने गत पांच सितंबर को एक लाख रुपये खाते से निकाल लिया था। आरोप है कि शेष रकम 45 हजार की निकासी के लिए वह अपने भाई और पत्नी के साथ 16 सितंबर की दोपहर एक बजे ब्रांच पर पहुंचा तो कैशियर राहुल ने भरे गए निकासी फार्म को लेकर सह प्रबंधक के पास भेज दिया। सह प्रबंधक ने कहा कि अभी खतौनी पर लोन अंकित नहीं हुआ है, दो दिन बाद आना। यह कहकर निकासी पर्ची अपने पास रख ली। दो दिन बाद पहुंचा तो सह प्रबंधक, कैशियर और उनके सहयोगी युसूफ ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अपमानित किया और कहा कि तुम पैसा ले जा चुका है, यहां कोई पैसा नहीं है। इस पर उसने बैंक के सीसी कैमरा फुटेज दिखाने को कहा ताकि पता चल सके कि पैसे की निकासी किसने की है, लेकिन धमकी देकर भगा दिया गया। आरोप है कि प्रबंधक नितेश मित्तल ने भी इसको लेकर धमकी दी। मामले में प्रबंधक, सह प्रबंधक, कैशियर, युसुफ और एक अन्य के खिलाफ धारा 420, 406, 504, 506 आईपीसी और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक छानबीन शुरू कर दी गई है।

बाजार की जमीन दिलाने के नाम पर 20 लाख की ठगी

घोरावल थाना क्षेत्र के चिंगोरी गांव निवासी प्रेमनाथ ने घोरावल बाजार निवासी मोनू गुप्ता के खिलाफ, घोरावल बाजार की जमीन दिलाने के नाम पर 20 लाख की ठगी करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। आरोप लगाया है कि उसने पूर्व में अपनी जमीन बेची थी, जिसके एवज में मिले 15.45 लाख यूको बैंक स्थित खाते में जमा करने गया था। वहां उससे मोनू गुप्ता मिला और बाजार की जमीन दिखाकर, उसे दिलाने के एवज में अपने भाई के खाते में तथा नकद के रूप में विभिन्न तिथियों में 14 लाख रुपये ले लिए। वहीं छह लाख का गल्ला लेकर बेच दिया। जमीन दिलाने की बारी आई तो आनाकानी करने लगा। तकादा शुरू किया तो उससे मारपीट की गई।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story