×

Sonbhadra News: खननकर्ताओं के गुर्गों की धमकी से भड़के प्रधान, तहसील पहुंच एसडीएम से की शिकायत

Sonbhadra News Today: दुद्धी तहसील क्षेत्र के पिपरडीह बालू साइट पर हो रहे अवैध खनन और इसको लेकर विरोध जता रहे पिपरडीह और जाबर प्रधान को फर्जी मुकदमे में फंसाने की दी गई कथित धमकी के मामले ने तूल पकड़ लिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Jan 2023 12:19 PM GMT
Sonbhadra News
X

शिकायती पत्र देते प्रधान (न्यूज नेटवर्क)

Sonbhadra News Today: दुद्धी तहसील क्षेत्र के पिपरडीह बालू साइट पर हो रहे अवैध खनन और इसको लेकर विरोध जता रहे पिपरडीह और जाबर प्रधान को फर्जी मुकदमे में फंसाने की दी गई कथित धमकी के मामले ने तूल पकड़ लिया है।शनिवार को प्रधान संघ के बैनर तले दो दर्जन से अधिक तहसील धमक पड़े और तहसील समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे एसडीएम शैलेंद्र मिश्रा को शिकायती पत्र सौंपने के साथ ही, धमकी देने वाले खननकर्ताओं के कथित गुर्गों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

इस दौरान ग्रामीणों के आवागमन के लिए बनाए गए मार्ग को भारी वाहनों के आवागमन से सुरक्षित करवाने की भी मांग उठाई गई। इसको लेकर तहसील परिसर में देर तक गहमागहमी की स्थिति बनी रही। प्रधान प्रतिनिधि अभय कुमार का कहना था कि पिपरडीह बालू साइट पर दिन में नहीं, रात में भी लगातार मशीनें गरज रही है। इसके चलते जाबर और पिपरडीह के ग्रामीणों के लिए वर्षों पूर्व बने पटरी विहीन एकल संपर्क मार्ग पर रात दिन भारी वाहनों का आवागमन बना हुआ है। इसके चलते जहां कई बार हादसे की स्थिति बन चुकी है, वहीं सड़क भी क्षतिग्रस्त होती जा रही है।

इसको लेकर कई बार अधिकारियों से शिकायत भी की गई लेकिन न तो अवैध खनन रूक पा रहा है, न ही ग्रामीणों के आवागमन के लिए बनी सड़क पर रात-दिन होने वाले बालू लदे भारी वाहनों की आवाजाही पर ही कोई रोक लग पा रही है। अभिनय कुमार, सुग्रीव, अनुराग, सुरेश, सुनील दिव्यप्रकाश, निरंजन, सुभाष, सुरेंद्र सिंह, दीपेश यादव, बुंंदेल चौबे, विमल यादव आदि का कहना था कि उधर, शिकायतों से नाराज बालू साइट संचालन से जुड़े लोगों के कथित गुर्गे ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार के साथ ही उनको धमकाने में जुट गए हैं। आरोप लगाया कि पिपरडीह और जाबर प्रधान को फर्जी मुकदमे में फंसाने तक की धमकी दी जा रही है।

शिकायत लेकर एसडीएम के पास पहुंचे प्रधानों का आरोप था कि सूर्यास्त के बाद खनन न होने का शासनादेश है। बावजूद पिपरडीह में रात में भी खनन-परिवहन जारी है। इससे ग्रामीण न तो रात को चैन की नींद ले पा रहे है न ही दिन में भारी वाहनों की आवाजाही, उड़ती धूल और शोर के कारण सुकून से दैनिक कामकाज ही निबटा रहे हैं। मामले को लेकर प्रधानों ने जहां खासा आक्रोश जताया। वहीं एसडीएम शैलेंद्र मिश्रा ने मामले की जांच कराने और कार्रवाई का भरोसा दिया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story