×

Love Jihad: सोनभद्र में 16 वर्षीय किशोरी से शादी करने जा रहे युवक को लोगों ने पकड़ा, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sonbhadra News Today: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में लव जिहाद से जुड़ा एक मामला सामने आया है। एक युवक 16 वर्षीय किशोरी के साथ कोर्ट मैरिज करने जा रहा था। इस मामले की भनक लगते ही कोर्ट परिसर में भगदड़ का माहौल बन गया।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Kaushlendra Pandey
Published on: 8 Feb 2022 12:58 PM GMT
Love Jihad: सोनभद्र में 16 वर्षीय किशोरी से शादी करने जा रहे युवक को लोगों ने पकड़ा, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Sonbhadra News Today: सोनभद्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है। प्रकरण तक सार्वजनिक हुआ, जब विशेष समुदाय से ताल्लुक रखने वाले युवक मंगलवार को 16 वर्षीय किशोरी के साथ कोर्ट मैरिज कराने पहुंचा। इसकी भनक मिलते ही कस्बे का माहौल तल्ख हो गया। हिंदू संगठन से जुड़े लोगो ने जहां इसको लेकर हंगामा शुरू कर दिया। वहीं कई अधिवक्ता भी इसको लेकर नाराजगी जताने लगे। आरोपी युवक को कब्जे में लेने की कोशिश में दो समूह में तीखी तकरार भी हुई। इससे कुछ देर के लिए परिसर में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई।

पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज करने की मांग

जानकारी मिलते ही कोतवाल राघवेंद्र सिंह वहां पहुंच गए और बीच-बचाव करते हुए आरोपी युवक के साथ किशोरी को सुरक्षित कोतवाली ले आए। इसके बाद कोतवाली पहुंचे लोगों ने आरोपी के खिलाफ लव जेहाद, पास्को एक्ट, अपहरण आदि का मामला दर्ज कर करने की मांग की। कोतवाल ने नाबालिग के निवास से जुड़े अनपरा थाने से संपर्क किया तो पता चला कि किशोरी के परिवार वाले उसकी तलाश कर रहे हैं। इसके बाद अनपरा से पुलिस बुलाकर दोनों को कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया।

बताया गया कि मंगलवार को अनपरा थाना क्षेत्र (Anpara Thana Chetra) निवासी एक युवक, एक किशोरी को लेकर मंगलवार की दोपहर कोर्ट मैरिज कराने के लिए एक अधिवक्ता की मदद से पत्रावली तैयार करने में जुटा हुआ था। इस बीच उसकी पहचान सार्वजनिक होते ही हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। कई अधिवक्ताओं ने भी इसको लेकर कड़ी नाराजगी जतानी शुरू कर दी।

हंगामे से कोर्ट में मची भगदड़

आक्रोशित लोगों का समूह हंगामा मचाते हुए आरोपित को अपने कब्जे में लेने का प्रयास शुरू कर दिया। इस पर आरोपित पक्ष की तरफ से कुछ लोग सामने आते हुए उनका विरोध करने लगे। दोनों के बीच गरमा गरम बहस के साथ छिना झपटी होने लगी, जिससे वहां भगदड़ मच गई। इसकी सूचना पाकर दल बल के साथ पहुंचे प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र सिंह ने ने दोनों पक्षों को शांत करते हुए आरोपित और किशोरी को अपने हिरासत में लेकर सुरक्षित कोतवाली भेजा। कोतवाली पहुंचकर भी हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोग आरोपित के खिलाफ सख्त कारवाई की मांग करने लगे।

मामले को तूल पकड़ता देख दुद्धी पुलिस ने तत्काल किशोरी और आरोपी से जुड़े अनपरा थाना से संपर्क किया। पता चला कि किशोरी का पिता उसकी तलाश कर रहा है। उसे यह मालूम है कि वह घर से पढ़ने के लिए गई हुई है और कहीं लापता हो गई है। प्रभारी निरीक्षक अनपरा श्रीधर राय ने बताया कि किशोरी और उनके परिवार वालों से जरूरी जानकारी ली जा रही है। आरोपी पुलिस हिरासत में है। उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story