Sonbhadra News: दुष्कर्म की रिपोर्ट न दर्ज करने पर इंसपेक्टर के खिलाफ कार्यवाही के आदेश

Sonbhadra News Today: अदालत ने इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए पिपरी इंस्पेक्टर के खिलाफ एसपी को पत्र भेजा है. इसको लेकर की गई कार्रवाई के बारे में 23 सितंबर तक जानकारी मांगी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Sep 2022 2:02 PM GMT
Sonbhadra Rape News
X
दलित किशोरी के साथ किया रेप

Sonbhadra News: नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के मामले में कोर्ट के आदेश के चार माह बाद भी एफआईआर दर्ज न किए जाने के मामले पर कोर्ट ने सख्त रवैया अपनाया है। अपर सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश एससी-एसटी कोर्ट निहारिका चैहान की अदालत ने इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए पिपरी इंस्पेक्टर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए एसपी को पत्र भेजा है और इसको लेकर की गई कार्रवाई के बारे में 23 सितंबर तक जानकारी मांगी है।

यह है पूरा घटनाक्रम, एफआईआर दर्ज न करने की यह बता दी गई वजह

नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में कोर्ट ने गत 21 मई 2022 को पिपरी थानाध्यक्ष को एफआईआर दर्ज कर विधि अनुरूप विवेचना का आदेश दिया था। चार माह बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई। इसको लेकर जब कोर्ट ने थाने से आख्या मांगी तो 20 सितंबर को भेजी गई आख्या में अवगत कराया गया कि पीड़ित लड़की की तलाश की जा रही है। अभी उसका पता नहीं चल पाया है। इस वजह से एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। इस पर अदालत ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि पिपरी इंस्पेक्टर को विधिक प्रक्रिया का ज्ञान नहीं है। उन्होंने कोर्ट के आदेश का अनुपालन नहीं किया। एसपी को भेजे पत्र में कोर्ट ने पिपरी इंस्पेक्टर के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए, कृत कार्रवाई से 23 सितंबर 2022 को कोर्ट को अवगत कराने के लिए कहा है।

वाहनों के खिलाफ चले पुलिस के अभियान ने मचाया हड़कंप, 235 वाहनों का चालान, सात किए गए सीज

सोनभद्र। एसपी डॉ. यशवीर सिंह के निर्देशन में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान के क्रम में बुधवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इससे वाहन चालकों-संचालकों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। इस दौरान जहां दो बस और आठ आटो सीज कर दिए गए। वहीं 235 वाहनों का चालान किया गया। इस दौरान जनपद के विभिन्न स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाते हुए नंबर प्लेट सही न पाये जाने, सही तरीके से न लगाए जाने, दो पहिया वाहनों पर ट्रिपल सवारी बैठाने, बिना हेलमेट वाहन चलाने, मोडिफाइड साइलेंसर, प्रेशर हॉर्न आदि प्रकरणों को लेकर चालान की कार्रवाई की गई। वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करते हुए सड़क पर सही तरीके से चलने की हिदायत दी गई और इसके लिए जागरुक किया गया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story