×

Sonbhadra News: एटीएम लूट की कोशिश मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, लापरवाह पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

Sonbhadra News Today: एटीएम लूटने की हुई कोशिश का पुलिस ने बृहस्पतिवार को खुलासा करने के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 1 Dec 2022 5:28 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

पुलिस के साथ पकड़ा आरोपी

Sonbhadra News: पिपरी थाना क्षेत्र के पिपरी कस्बा स्थित चैराहे पर गत 29 नवंबर की रात एटीएम लूटने की हुई कोशिश का पुलिस ने बृहस्पतिवार को खुलासा करने के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से, वारदात में प्रयुक्त उपकरणों की भी बरामदगी की गई है। वहीं निगरानी को लेकर पास के पिकेट पर मौजूद पुलिसकर्मियों की लापरवाही पाते हुए, क्षेत्राधिकारी पिपरी की तरफ से एसपी को अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी गई है। ठंडक के मौसम को देखते हुए, आगे से ऐसी कोई वारदात न होने पाए, इसको लेकर भी कड़े निर्देश जारी किए गए हैं।

ये है मामला

बताते चलें कि गत बुधवार की सुबह पिपरी बाजार स्थित चैराहे पर एटलीएम को लूटने की कोशिश और विफल रहने पर उसे क्षतिग्रस्त किए जाने का मामला सामने आने के बाद हडकंप मच गया था। मामले में एटीएम की देखरेख करने वाले रेणुकूट निवासी विशाल कुमार गुप्ता की तरफ से पिपरी पुलिस ने धारा 380, 511, 427 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने तहरीर मिलने के 24 घंटे के भीतर प्रकरण के खुलासे में भी कामयाबी पा ली।

क्षेत्राधिकारी पिपरी प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि इसको लेकर एसपी डॉ. यशवीर सिंह की तरफ से पिपरी थाने को विशेष निर्देश दिए गए थे। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को प्रभारी निरीक्षक पिपरी की अगुवाई वाली पुलिस टीम ने नौकुठिया तुर्रा के पास से दबिश देकर, घटना कारित करने वाले आकाश कुमार पुत्र सुरेश उर्फ कल्लू निवासी वार्ड 12 तुर्रा, थाना पिपरी को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त लोहे की पाइप, पेचकस, साथ ही एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद कर लिया। पूछताछ के बाद उसका चालान कर दिया गया।

आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत की गई कार्रवाई

आरोपी के खिलाफ एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है। सीओ प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि इस मामले में, चैराहे पर निगरानी के लिए तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी लापरवाही को लेकर अनुशासनात्मक कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी गई है। साथ ही आगे ऐसी घटनाएं न होने पाएं, इसके लिए सतर्क नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

मिर्जापुर निवासी सगे भाइयों ने गोदाम से उड़ाया था कपड़ों का गट्ठर

पिपरी पुलिस ने गत 29 नवंबर की रात शिव कुमार के गोदाम से चोरी किए गए कपड़ों के गट्ठर मामले का भी खुलासा कर लिया है। मामले में चैकी प्रभारी रेणुकूट शिवकुमार सिंह की अगुवाई वाली टीम ने सगे भाई साइमन पीटर और माइकल पीटर पुत्र पीटर पाल निवासी पीली कोठी भरौना चैराहा, कोतवाली मिर्जापुर, हाल-पता रेनुकूट, थाना पिपरी को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी किए गए स्कूली ड्रेस सहित अन्य कपड़ों की बरामदगी की गई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story