×

Sonbhadra: मिर्चाधुरी-करैला रोड-अनपरा के बीच 19 को होगा स्पीड ट्रायल, 4 ट्रेनों का रूट किया गया परिवर्तित

Sonbhadra News Today: मिर्चाधुरी-करैला रोड-अनपरा रेलखंड पर कराए गए कार्य का निरीक्षण 19 जनवरी को रेल संरक्षा आयुक्त, पूर्वी परिमंडल, कोलकाता करेंगे। साथ में स्पीड ट्रॉयल भी किया जाएगा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Jan 2023 4:26 PM GMT
Sonbhadra News Today
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Sonbhadra News: धनबाद मंडल के रमना-सिंगरौली एवं करैला रोड-शक्तिनगर दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत मिर्चाधुरी-करैला रोड-अनपरा रेलखंड पर कराए गए कार्य का निरीक्षण 19 जनवरी को रेल संरक्षा आयुक्त, पूर्वी परिमंडल, कोलकाता करेंगे । चोपन-शक्तिनगर, चोपन-सिंगरौली से जुड़े इस रुट के निरीक्षण के दौरान स्पीड ट्रॉयल भी किया जायेगा । किसी को भी रेलवे लाईन के निकट रहना असुरक्षित होगा ।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि इसको देखते हुए लोगों को इस बात को लेकर अलर्ट किया गया है कि उक्त निरीक्षण-स्पीड ट्रायल के दौरान रेलवे लाईन से दूर रहें । इसकी अवहेलना करने पर यदि किसी भी प्रकार की दुर्घटना होती है तो इसके लिए रेल प्रशासन जिम्मेवार नहीं होगा। उधर, धनबाद मंडल के अनपरा-करैला रोड-मिर्चाधुरी स्टेशनों पर दोहरीकरण एवं इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग एनआई कार्य के कारण चोपन-शक्तिनगर, चोपन-सिंगरौली रुट पर दौड़ने वाली चार ट्रेनों का परिचालन परिवर्तित मार्ग से किए जाने का निर्णय लिया गया है।

17 और 18 जनवरी को इन गाड़ियों के बदले रूट: मुख्य जनसंपर्क अधिकारी

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि 17 और 18 जनवरी को जबलपुर से खुलने वाली गाड़ी सं. 11447 जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग कटनी साउथ-प्रयागराज छिवकी-चुनार-चोपन के रास्ते कियि जाएगा । उसी तिथि मेन हावड़ा से खुलने वाली गाड़ी सं. 11448 हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग चोपन-चुनार-प्रयागराज छिवकी-कटनी साउथ के रास्ते किया जाएगा ।

18 जनवरी को अहमदाबाद से खुलने वाली गाड़ी सं. 19413 अहमदाबाद- कोलकाता एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग कटनी मुड़वारा- कटनी-सतना- प्रयागराज छिवकी-चुनार-चोपन के रास्ते किया जाएगा । उसी तिथि को भोपाल से खुलने वाली गाड़ी सं. 13026 भोपाल-हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग कटनी मुड़वारा- कटनी-सतना- प्रयागराज छिवकी-चुनार-चोपन के रास्ते किया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story