Sonbhadra News: पुलिस चौकी में घुसकर सिपाही को पीटा, चौकी इंचार्ज से की हाथापाई, तोड़ी कुर्सियां

Sonbhadra News: बताया जा रहा है कि अनपरा निवासी परवेज राज सिंह अपने भाई देवेशराज सिंह के साथ सफारी वाहन से किसी काम से खड़िया की तरफ गए हुए थे।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 July 2022 12:24 PM GMT
Sonbhadra
X

Sonbhadra (Image: Newstrack)

Click the Play button to listen to article

Sonbhadra News: शक्तिनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बीना पुलिस चौकी में बृहस्पतिवार की शाम घुसकर एक सिपाही को पीटने, चैकी इंचार्ज से हाथापाई और तोड़फोड का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे शक्तिनगर थानाध्यक्ष नागेश कुमार सिंह ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही, उनके वाहन को कब्जे में ले लिया। इसके बाद वाहन सहित दोनों को शक्तिनगर थाने ले जाया गया। समाचार दिए जाने तक आरोपियों से कड़ी पूछताछ जारी थी। दोनों आरोपी सगे भाई और उसमें एक भाजपा का नेता बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि अनपरा निवासी परवेज राज सिंह अपने भाई देवेशराज सिंह के साथ सफारी वाहन से किसी काम से खड़िया की तरफ गए हुए थे। बताते हैं कि बीना में कोयला लदे वाहनों की कतार के चलते लगे जाम को लेकर उनकी वहां मौजूद सिपाही शुभेंद्र उपाध्याय से नोंकझोंक हो गई। कुछ देर बाद वहां मामला शांत हो गया।

आरोप है कि वहां से लौटने के बाद तीनों भाई और एक अन्य व्यक्ति बीना चौकी पहुंचे और चौकी के सामने वाहन खड़ा करने के बाद, चौकी के अंदर घुसकर वहां बैठे सिपाही को चार-पांच थप्पड़ जड़ दिए। कहा जा रहा है कि वहां मौजूद चौकी इंचार्ज अश्वनी राय ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की तो उनसे भी आरोपी उलझ गए। इसके चलते उनका बिल्ला टूट गया।

आरोप है कि मारपीट करने वालों ने चौकी में रखी कुछ कुर्सियां भी तोड़ दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना को लेकर वहां देर तक अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है। इसकी जानकारी शक्तिनगर थानाध्यक्ष नागेश सिंह को मिली तो वह भी दल-बल के साथ पहुंच गए। पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ती देख, एक आरोपी वहां से खिसक लिया।

वहीं मौके से परवेज राज सिंह और देवेश राज सिंह धर लिए गए। चौकी पर खड़ा उनका सफारी वाहन भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया। घटना की जानकारी सीओ प्रदीप सिंह चंदेल और एएसपी विनोद कुमार को दी गई। इसके बाद दोनों आरोपियों को वाहन सहित थाने ले जाया गया, जहां सिपाही की तहरीर पर मामले में धारा 353, 332, 323, 504, 507 आईपीसी और 7सीएलए अमेंडमेंट एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ जारी है।

मौके से पकडे़ गए सफारी वाहन को भी सीज करने की प्रक्रिया बताई जा रही है। उधर, शक्तिनगर थानाध्यक्ष नागेश कुमार सिंह ने सेलफोन पर कहा कि चौकी में घुसकर सिपाही से मारपीट-तोड़फोड़ करने वाले दो आरोपी हिरासत में हैं। उनसे पूछताछ जारी है। घटना के वक्त जिस वाहन से बीना चौकी गए थे, उसे भी कब्जे में ले लिया गया है। आरोपियों को कुछ लोगों द्वारा भाजपा नेता बताए जाने के सवाल पर कहा कि उनके वाहन पर भाजपा का पोस्टर लगा हुआ है। भाजपा से उनका क्या जुड़ाव है, अभी यह पता नहीं चल पाया है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story