×

Sonbhadra News:अंडरलोड-ओवरलोड के मसले पर बढ़ी रार, अनशन पर बैठे ट्रक संचालक, प्रशासन का ये है दावा

Sonbhadra News: तीन दिन के हड़़ताल के बाद सोनांचल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के बैनर तले, वाहन संचालकों ने सोमवार से जिला मुख्यालय पर अनशन शुरू कर दिया

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Sep 2022 1:39 PM GMT
Sonbhadra News underload overload issue Rar increased truck operators sitting hunger strike
X

Sonbhadra News underload overload issue Rar increased truck operators sitting hunger strike

Sonbhadra News: सड़क पर ओवरलोड तथा बगैर परिवहन मिलते वाहनों पर बरती जाती सख्ती और लोडिंग प्वाइंट पर बरती जाती कथित ढील सहित तीन सूत्री मसले पर वाहन संचालकों और प्रशासन के बीच चार दिनों से गतिरोध की स्थिति बनी हुई है। तीन दिन के हड़़ताल के बाद सोनांचल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के बैनर तले, वाहन संचालकों ने सोमवार से जिला मुख्यालय पर अनशन शुरू कर दिया। पहले दिन सतीश सिंह, शशि भूषण पांडेय, संतोष सिंह, अमित पांडेय और धर्मेंद्र जायसवाल धरने पर बैठे।

एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी अंकुर कश्यप, सोनू मिश्रा आदि का कहना था कि गिट्टी-बालू का परिवहन करने वाले ट्रकों के खिलाफ लगातार सख्ती बरती जा रही है। वाहनों के लाक तक तोड़ दिए जा रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत के बाद भी इस पर रोक नहीं लग पा रही है। ओवरलोडिंग के नाम पर भारी जुर्माना ठोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि वाहन संचालकों पर तो लगातार कार्रवाई की जा रही है लेकिन ओवरलोड माल देने वाले क्रशर प्लांट संचालकों पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा।

नहीं किया जा रहा कोई भेदभाव, जो मिल रहा गलत हो रही कार्रवाई: खान अधिकारी

ज्येष्ठ खान अधिकारी आशीष कुमार ने लगाए जा रहे आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि वाहन संचालक हों या क्रशर प्लांट संचालन जो भी गलत मिल रहा है, उसके खिलाफ कार्रवाई हो रही है। इसमें कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। कहा कि एक साथ 250 क्रशर प्लांटों पर कैसे देखा जा सकता है कि कौन ओवरलोड माल लोड कर रहा है। गत 16 सितंबर को म्योरपुर एरिया में ओवरलोड पकड़े गए 52 वाहनों का जिक्र करते हुए कहा कि सभी वाहन छत्तीसगढ़ से ओवरलोड आ रहे थे। ऐसे में छत्तीसगढ़ की लोडिंग प्वाइंट पर कार्रवाई कैसे संभव है? कहा कि ओवरलोड तथा बगैर परमिट परिवहन न करने की बार-बार अपील की जा रही है, जिसे प्रभावी बनाने के लिए ट्रक संचालकों को सहयोग करना चाहिए न कि विरोध।

मंडलायुक्त के आने तक जारी रखेंगे अनशन: एसोसिएशन

उधर, सोनांचल ट्रक ओनर्सएसोसिएशन के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को मिर्जापुर से मंडलायुक्त से मुलाकात की और अपना पक्ष रखा। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष कमल किशोर सिंह के मुताबिक मंडलायुक्त ने 28 या 29 सितंबर को सोनभद्र आकर अधिकारियों और मोटर मालिकों की समस्या सुनने की बात कहीं है। उनके आने तक अनशन का क्रम बना रहेगा। अनशन के दौरान आशीष सिंह, बिंदू पांडेय, मनीष सिंह, सचिन पटेल, विजय सिंह, सुदामा यादव, मक्खन अग्रहरी, शशिकांत द्विवेदी, सुरेश कुमार, अमित चतुर्वेदी आदि की मौजूदगी रही

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story